Ind vs NZ: जब धोनी बन गए ऋषभ पंत, पहले ही कर दी थी रॉस टेलर के आउट होने की भविष्यवाणी

Ind vs NZ: जब धोनी बन गए ऋषभ पंत, पहले ही कर दी थी रॉस टेलर के आउट होने की भविष्यवाणी
ऋषभ पंत भारतीय टीम के विकेटकीपर हैं

क्राइस्टचर्च (Christ Church) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत (India) ने दूसरे दिन पहले सेशन में पांच विकेट हासिल कर लिए थे

  • Share this:
क्राइस्टचर्च. भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच क्राइस्टचर्च (Christchurch) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहले सेशन में ही पांच विकेट हासिल करके मैच में वापसी की है. भारत की पहली पारी पहले दिन केवल 242 रनों पर सिमट गई थी. भारत ने दिन की शुरुआत में टॉम ब्लंडेल और केन विलियमसन का विकेट जल्दी हासिल कर लिया था.  इसके बाद रॉस टेलर और टॉम लाथम ने 40 रन की मजबूत साझेदारी की. हालांकि ऋषभ पंत की मदद से रवींद्र जडेजा ने बड़ी ही चलाकी से रॉस टेलर (Ross Taylor) का विकेट हासिल किया.

ऋषभ पंत ने की थी भविष्यवाणी
दरअसल, जैसे ही जडेजा 38वें ओवर की चौथी गेंद डालने आए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उन्हें कहा कि रॉस टेलर (Ross Taylor) आगे बढ़कर खेलेंगे. पंत की बात सुनते ही जडेजा ने शॉट लेंथ गेंद डाली और पंत की भविष्यवाणी सही साबित हो गई. टेलर चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले के किनारे पर लगकर पॉइंट पर खड़े उमेश यादव के पास गई जिन्होंने शानदार कैच लपका और 15 रन पर ही पवेलियन लौट गए. ऋषभ पंत ने ठीक उसी तरह भविष्यवाणी की जैसे महेंद्र सिंह धोनी किया करते थे.

भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन दिखाया दम
भारत ने क्राइस्टचर्च टेस्ट के दूसरे दिन पहले ही सेशन में पांच विकेट हासिल करके मैच में वापसी की है. सबसे पहले उमेश यादव ने टॉम ब्लंडेल को एलबीडब्ल्यू करके भारत को सफलता दिलाई. इसके बाद दो ओवर बाद ही केन विलियमसन भी जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे और तीन रन बनाकर आउट हो गए.



केन विलियमसन के बाद रॉस टेलर और लाथम ने पारी को संभालने की कोशिश की. हालांकि रॉस टेलर रवींद्र जडेजा की गेंद पर उमेश यादव को कैच थमा बैठे. उनके जाने के बाद टॉम लाथम अपना अर्धशतक पूरा करके आउट हुए. लाथम के बाद पहले सेशन में आखिरी विकेट हेनरी निकोल्स के रूप में गिरा.

दिल्ली हिंसा: खुद झुलसकर 6 मुस्लिमों को बचाने वाले 'मसीहा' की मुरीद बनी ये टेनिस स्टार, बताया असली हीरो

विराट कोहली ने मनाया अपने 'दोस्त' के विकेट का जश्न, ट्विटर पर उठने लगी सजा की मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज