Home /News /sports /

rishabh pant duped to haryana arrested cricketer mrinank singh over fake business deals buying and luxury watches for cheap price

ऋषभ पंत को हरियाणा के क्रिकेटर ने लगाया 1.5 करोड़ से भी ज्यादा का चूना

ऋषभ पंत ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. (Instagram)

ऋषभ पंत ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. (Instagram)

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत और उनके मैनेजर ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. शिकायत में कहा गया है कि मृणांक ने उनसे झूठ बोला कि वह लग्जरी घड़ियों की सस्ते दामों पर खरीद सकता है. शिकायत में घड़ियों की कीमत के बारे में भी जानकारी दी गई है जो 1.6 करोड़ से भी ज्यादा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ हरियाणा के एक क्रिकेटर ने धोखाधड़ी की और उन्हें 1.5 करोड़ से भी ज्यादा का चूना लगा दिया. हरियाणा के उस क्रिकेटर का नाम मृणांक सिंह है जिसे पुलिस ने इस महीने एक दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पंत ने अपने मैनेजर पुनीत सोलंकी के साथ मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. दिल्ली की एक अदालत ने मृणांक सिंह को पेश करने के लिए आर्थर रोड जेल में एक नोटिस भी जारी किया था.

मृणांक ने एक व्यापारी को सस्ती दर पर महंगी घड़ियां और मोबाइल फोन दिलाने की पेशकश कर ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया था. अब खबर आ रही है कि हरियाणा के उस क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को भी चूना लगाया. पंत ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पंत के मैनेजर का कहना है कि पिछले साल फरवरी में बाउंस चेक के जरिए उन्हें 1 करोड़ 63 लाख रुपये रुपये की धोखाधड़ी की.

इसे भी देखें, पोंटिंग ने ऋषभ पंत की कप्तानी का किया बचाव, लेकिन बल्लेबाजों पर उठा दिए सवाल

साकेत अदालत ने पिछले हफ्ते मुंबई की आर्थर रोड जेल को मृणांक सिंह को पेश करने के लिए एक नोटिस जारी किया था. मृणांक को इस महीने की शुरुआत में जुहू पुलिस ने शहर के एक व्यवसायी के साथ 6 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था. यह जानकारी मिली है कि पंत फ्रेंक मुलर वैनगार्ड याचिंग सीरीज की घड़ी खरीदना चाहते थे और उन्होंने एक घड़ी के लिए 36,25,120 रुपये का भुगतान किया. इसके अलावा उन्होंने रिचर्ड मिल की एक घड़ी के लिए 62,60,000 रुपये का और भुगतान किया.

मृणांक ने ऋषभ पंत और उनके मैनेजर सोलंकी से झूठ बोला कि वह लग्जरी घड़ियों की सस्ते दामों पर खरीद सकता है. मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंत ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्हें मृणांक सिंह ने धोखा दिया और झूठे वादे किए. शिकायत में घड़ियों की कीमत के बारे में भी जानकारी दी गई है.

शिकायत में कहा गया है, ‘जनवरी 2021 में, मृणांक ने पंत और मैनेजर सोलंकी को बताया कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण आदि खरीदने और बेचने का व्यवसाय शुरू किया है. उसने कई क्रिकेटरों के संदर्भ दिए जिनके बारे में उन्होंने दावा किया था कि उन्हें भी सामान बेचा गया है. उसने पंत और मैनेजर को झूठे वादे किए कि वह उनके लिए अच्छी छूट और बहुत सस्ते दामों पर लग्जरी घड़ियां और अन्य सामान खरीद सकता है.’

आरोपी की इस कहानी पर विश्वास करते हुए, पंत ने फरवरी 2021 में आरोपी को एक लग्जरी घड़ी और कुछ आभूषण आइटम सौंपे, जो उसके द्वारा 65,70,731 रुपये में खरीदे गए थे. यह भी दावा किया जा रहा है कि एक फिल्म निर्देशक और कई होटलों को 23 वर्षीय मृणांक सिंह ने फर्जी संदर्भ देकर ठगा है.

Tags: Cricket news, Delhi Capitals, Delhi Court, Haryana news, Rishabh Pant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर