न रन बन रहे, न कैच पकड़ी जा रही...फिर भी क्रिकेट खेलने की बजाए पार्टी कर रहे हैं ऋषभ पंत!

न रन बन रहे, न कैच पकड़ी जा रही...फिर भी क्रिकेट खेलने की बजाए पार्टी कर रहे हैं ऋषभ पंत!
रणजी ट्रॉफी में फॉर्म सुधारने की बजाए पार्टी इंजॉय कर रहे हैं पंत?

वेस्टइंडीज सीरीज में भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, बतौर विकेटकीपर भी उनका स्तर नीचे गिरा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 3:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार को छोड़ दें तो साल 2019 में टीम इंडिया का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा. टीम इंडिया ने कई मैच और सीरीज अपने नाम की. हालांकि टीम के सामने कुछ परेशानियां भी सामने आईं जो साल खत्म होते-होते और बड़ी हो गई. टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी रही उसके अहम खिलाड़ियों बुमराह, भुवनेश्वर, हार्दिक पंड्या का चोटिल होना वहीं विराट एंड कंपनी की दूसरी सबसे बड़ी दिक्कत बने ऋषभ पंत. जी हां जिस ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भारतीय क्रिकेट फैंस धोनी का उत्तराधिकारी मान रहे हैं वो अब टीम इंडिया के लिए किसी परेशानी से कम नहीं हैं. उनकी बल्लेबाजी में दिक्कत है, उनकी विकेटकीपिंग में तो और ज्यादा खामियां हैं लेकिन इसका इनपर कोई असर नहीं. वो अपने ही मस्तमौला अंदाज में हैं और मैच प्रैक्टिस करने की बजाए पार्टी कर रहे हैं और विदेश में घूम रहे हैं.

cricket news, sports news, india vs west indies, west indies cricket team, brian lara, vivian richards, viv richards shoes, rishabh pant, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस वेस्टइंडीज, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, ऋषभ पंत, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, विव रिचर्ड्स जूते
ऋषभ पंत पर अच्छा प्रदर्शन करने का भारी दबाव है. (फाइल फोटो)


रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेल रहे पंत?
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हाल ही में एमएस धोनी के साथ देखा गया. उनकी धोनी के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें वो दुबई में क्रिसमस पार्टी इंजॉय कर रहे हैं. कोई खिलाड़ी अगर रन बनाता है और मैदान में जबर्दस्त प्रदर्शन करता है तो आराम कर सकता है लेकिन सवाल यहां ये है कि पंत साहब क्यों आराम फरमा रहे हैं. वर्ल्ड कप से ही ऋषभ पंत की बल्लेबाजी का स्तर गिरा हुआ है. साथ ही उनकी विकेटकीपिंग तो पहले से ही खराब थी. बावजूद इसके वो रणजी ट्रॉफी में खेलने की बजाए विदेश में घूम रहे हैं.
ऋषभ पंत रणजी ट्रॉफी में खेलने के बजाए घूम रहे हैं!




आपको बता दें इस वक्त अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, ईशांत शर्मा और केदार जाधव जैसे बड़े खिलाड़ी अपनी-अपनी रणजी टीमों से मैच खेल रहे हैं ताकि वो रंग में आ सकें और फिर टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करें. वहीं दूसरी ओर पंत के दिमाग में ऐसी कोई बात घूमती दिखाई नहीं दे रही वो पार्टी करने में बिजी हैं.

rishabh pant batting, rishabh pant score, rishabh pant ind vs west indies, live ind vs wi, live cricket score, ऋषभ पंत स्‍कोर, ऋषभ पंत बैटिंग, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी के दौरान. (AP Photo)


ऋषभ पंत का खराब प्रदर्शन
इस साल पंत (Rishabh Pant) ने 12 वनडे मैच खेले और उनके बल्ले से महज 305 रन. इस दौरान उनका औसत था 27.72. पंत ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया. टी20 में तो हाल और बुरा रहा. 15 पारियों में उन्होंने महज 21 के औसत से 252 रन बनाए. इस दौरान पंत कई बार गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए, उन्होंने अपना विकेट फेंका. अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ जरूर पंत ने बतौर बल्लेबाज फॉर्म में वापसी की. वनडे सीरीज में पंत ने 3 मैचों में 117 रन बनाए, लेकिन इस दौरान उन्होंने विकेटकीपिंग में इतना खराब प्रदर्शन किया कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने उनके लिए स्पेशलिस्ट विकेटकीपिंग कोच रखने का ऐलान कर दिया.

पंत की खराब विकेटकीपिंग
ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे में एक-दो नहीं बल्कि 5 कैच टपकाए. हालांकि इनमें से कुछ कैच मुश्किल थे लेकिन फिर भी ये तो साफ है कि उन्हें विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत है. खुद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने ये बात मीडिया को बताई और उनके लिए स्पेशलिस्ट कोच रखने का ऐलान कर डाला.

ऋषभ पंत ने कटक वनडे में छोड़े 5 कैच


श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान के दौरान प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘पंत को अपनी विकेटकीपिंग में सुधार करना होगा. हम उसके लिए विशेषज्ञ विकेटकीपिंग कोच रखेंगे.’ अब आप देखिए ऋषभ पंत को टीम इंडिया में बरकरार रखने के लिए कितने जतन किए जा रहे हैं लेकिन बाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज को कोई फिक्र नहीं. ऐसा लगता है उन्हें इसका कोई फर्क ही नहीं पड़ता, क्योंकि अगर उन्हें जरा भी चिंता होती तो वो घूमने की बजाए रणजी ट्रॉफी खेल रहे होते.

ICC के इस सवाल ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, फैंस बोले-कोहली से बेहतर हैं धोनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading