लाइव टीवी

ऋषभ पंत के सिर में चोट, BCCI ने रातभर निगरानी में रखा, स्‍पेशलिस्‍ट से ली सलाह

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:05 AM IST
ऋषभ पंत के सिर में चोट, BCCI ने रातभर निगरानी में रखा, स्‍पेशलिस्‍ट से ली सलाह
ऋषभ पंत.

भारत की बल्‍लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अहम योगदान दिया. उन्‍होंने 33 गेंदों का सामना किया और 28 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:05 AM IST
  • Share this:
मुंबई: विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मुंबई में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे के दौरान सिर पर गेंद लगने के बाद मैच से दूर हो गए. उनके सिर पर पैट कमिंस (Pat Cummins) की गेंद लगी थी, जिसके बाद उन्‍हें चक्‍कर आ रहे थे और इस वजह से वे ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की बल्‍लेबाजी के दौरान मैदान पर नहीं आए. कमिंस की गेंद पर पंत भारतीय पारी के 44वें ओवर में आउट हुए. गेंद उनके बल्‍ले का किनारा लेकर हेलमेट पर जाकर लगी और फिर हवा में चली गई जिसे एश्‍टन टर्नर ने लपक लिया. पंत के फील्डिंग के लिए नहीं उतरने पर केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभालनी पड़ी. बीसीसीआई (BCCI) ने बयान जारी कर बताया कि पंत अभी निगरानी में हैं.

पंत के बारे में विशेषज्ञ से ली गई सलाह
बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'ऋषभ पंत अभी ऑब्‍जर्वेशन में हैं. एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई है और उस हिसाब से उनके बारे में अपडेट दिया जाएगा.' बता दें कि सिर पर गेंद लगने के बाद पंत को मैदान पर तुरंत उपचार की जरूरत नहीं पड़ी थी और वह खुद से अकेले ही ड्रेसिंग रूम चले गए थे. लेकिन दोनों पारियों के बीच ब्रेक के दौरान उनकी समस्‍या का पता चला.

rishabh pant concussion, rishabh pant injury, india australia odi, rishabh pant update, ऋषभ पंत कन्‍कशन, ऋषभ पंत सिर में चोट, ऋषभ पंत टीम इंडिया, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे
ऋषभ पंत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शॉट लगाते हुए.


वे ब्रेक के दौरान भारतीय टीम की ट्रेनिंग में भी शामिल नहीं हुए और ऑस्‍ट्रेलिया की पारी शुरू होने पर केएल राहुल ने ही कीपिंग का जिम्‍मा संभाला. ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के दो ओवर बाद बीसीसीआई ने पंत के बारे में सबसे पहले जानकारी दी.

नाकाम रहा भारत का मिडिल ऑर्डर
भारत की बल्‍लेबाजी के दौरान पंत ने अहम योगदान दिया. उन्‍होंने 33 गेंदों का सामना किया और 28 रन बनाए. उन्‍होंने अपनी पारी में 2 चौके व एक छक्‍का लगाया. लेकिन टीम के लिए फिनिशिंग नहीं कर पाए और आउट हो गए. मैच में भारत के लिए कुछ भी सही नहीं रहा. बल्‍लेबाजी में अच्‍छी बुनियाद के बाद मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे. भारत का स्‍कोर एक समय 28 ओवर में 1 विकेट पर 134 रन था. लेकिन इसके बाद भारत ने 30 रन में 4 विकेट गंवा दिए और स्‍कोर 5 विकेट पर 164 रन चाहिए थे. बाद में भारत पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाया और 255 रन पर पारी सिमट गई.10 विकेट से ऑस्‍ट्रेलिया ने हराया
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए जीत हासिल की. उसकी ओर से डेविड वॉर्नर (128) और कप्‍तान एरोन फिंच (110) ने नाबाद शतक उड़ाए. भारत को 10 विकेट से हार मिली जो कि 15 साल में उसकी सबसे करारी हार है. ऑस्‍ट्रेलिया ने 12.2 ओवर रहते जीत दर्ज की.

करारी शिकस्‍त के साथ भारत के नाम हुए डरावने रिकॉर्ड, कभी याद नहीं रखेंगे विराट

विराट कोहली बने इस ऑस्‍ट्रेलियाई बॉलर की कठपुतली, हर बार कर देता है आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर