दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिनर को लगता है ऋषभ पंत से 'डर', बताई ये वजह

दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिनर को लगता है ऋषभ पंत से 'डर', बताई ये वजह
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन टीम इंडिया में वो खुद को साबित नहीं कर सके

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन टीम इंडिया में वो खुद को साबित नहीं कर सके

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टैलेंट की हर कोई तारीफ करता है लेकिन वो अपनी बल्लेबाजी इंटरनेशनल स्तर पर अबतक ठीक से नहीं दिखा पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट शतकों के अलावा पंत ने अबतक कोई ऐसी पारी नहीं खेली है. यही नहीं उनकी विकेटकीपिंग में कई खामियां दिखी हैं जिसकी वजह से अब केएल राहुल टी20 और वनडे में विकेटकीपिंग करने लगे हैं. हालांकि ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से दुनिया का का सबसे बेहतरीन स्पिनर खौफ खाता है.

'पंत को रोकना बहुत मुश्किल'
अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा है कि जिस तरह की बल्लेबाजी ऋषभ पंत करते हैं, उससे काफी डर लगता है. राशिद खान ने कहा कि युवा भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत की तरकश में हर तरह का शॉट है और जब वह लय में होते है तो उन्हें रोकना मुश्किल है.

'जब हुआ राशिद और पंत का सामना'
अफगानिस्तान के इस स्पिनर (Rashid Khan) का बांग्लादेश में हुए अंडर-19 विश्व कप (2016) से पहले 2015 में एक त्रिकोणीय श्रृंखला से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज से सामना हुआ है. राशिद ने युजवेन्द्र चहल के साथ इंस्टाग्राम चैट पर उस मैच को याद करते हुए कहा, 'उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए और चौथी गेंद पर उनका कैच छूट गया. इसके बाद हमारे गेंदबाज असहाय दिखे.'



'पंत के पास हर शॉट'
राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा, 'पंत के पास हर तरह के शॉट खेलने का विकल्प है. वह ऐसा बल्लेबाज है जिसे गेंदबाजी करना बहुत कठिन है. मुझे याद है कि अंडर -19 त्रिकोणीय श्रृंखला में कोलकाता के एक मैदान में मैंने उसके खिलाफ गेंदबाजी की है.'

ऋषभ पंत का करियर
ऋषभ पंत के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वो अभी औसत ही रहा है. पंत ने 22 टेस्ट पारियों में 38.76 की औसत से 814 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं. 14 वनडे पारियों में पंत 26.71 की औसत से 374 रन बना पाए हैं, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक उनके बल्ले से निकला है. साथ ही 25 टी20 पारियों में पंत ने 20.50 की औसत से 410 रन ठोके हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं.

राशिद और चहल ने इस मौके पर भारत-अफगानिस्तान की संयुक्त वनडे टीम भी बनाई. दोनों ने वनडे टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, लोकेश राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या / मोहम्मद नबी, राशिद खान / युजवेन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान को चुना.

भारत की हार का जश्‍न मना बुरी तरह फंसा था यह क्रिकेटर, विवादों से भरा है करियर

इशांत शर्मा ने डैरेन सैमी पर की थी नस्लीय टिप्पणी, कहा था कालू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज