ऋषभ पंत के इंग्‍लैंड पहुंचते ही धोनी ने ले ली 'क्‍लास', वायरल हुआ वीडियो

ऋषभ पंत आधिकारिक रूप से टीम में नहीं आए हैं और उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जा सकता है.

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 12:44 PM IST
ऋषभ पंत के इंग्‍लैंड पहुंचते ही धोनी ने ले ली 'क्‍लास', वायरल हुआ वीडियो
एमएस धोनी और ऋषभ पंत.(AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 12:44 PM IST
विकेटकीपर ऋषभ पंत आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ गए. वे सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन के कवर के रूप में इंग्‍लैंड पहुंचे हैं. शनिवार को मैनचेस्‍टर में वे भारतीय खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए. टीम इंडिया ने आसमान में छाए बादलों के बीच काफी देर तक अभ्‍यास किया. पंत आधिकारिक रूप से टीम में नहीं आए हैं और उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जा सकता है.

इंग्लैंड दौरे पर गए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है.’ बाकी टूर्नामेंट में धवन की उपलब्धता को लेकर टीम प्रबंधन के अंतिम फैसला नहीं करने तक उन्हें विकल्प के तौर पर टीम से नहीं जोड़ा जाएगा.

बीसीसीआई सूत्रों से पता चला है कि 2015 विश्व कप में धवल कुलकर्णी की तरह पंत औपचारिक रूप से टीम का हिस्सा नहीं होंगे और मैच के दिन उन्हें ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा.

india cricket team, rishabh pant, ms dhoni, virat kohli, india vs pakistan, ind vs pak, world cup 2019, cricket world cup, cricket news, ऋषभ पंत, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप
विराट कोहली के साथ ऋषभ पंत. (AP Photo)


पंत काफी देर तक वॉर्म अप करते रहे. इसके बाद वे महेंद्र सिंह धोनी के साथ बात करते नजर आए. धोनी उन्‍हें विकेटकीपिंग के टिप्‍स करते नजर आए. उन्‍होंने कीपिंग की कई बारीकियां पंत को सिखाई. दोनों का वीडियो भी सामने आया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वीडियो में दिख रहा है कि धोनी ने पंत को जल्‍द से जल्‍द गेंद पकड़ने, रन आउट व स्‍टंप करने के गुर सिखाए. पंत भी एक अच्‍छे शिष्‍य की तरह धोनी की सलाह को ध्‍यान से सुनते दिखाई दिए. बता दें कि पंत शुक्रवार को ही इंग्‍लैंड पहुंचे थे.



पहले खबर आई थी कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में ऋषभ पंत को भारतीय टीम से जोड़े जाने पर टीम मैनेजमेंट और चयन समिति में सहमति नहीं थी. ऐसा कहा जा रहा था कि टीम मैनेजमेंट धवन की जगह किसी को भी कवर के रूप में लेने को तैयार नहीं था. वह उम्‍मीद कर रहा था कि धवन नॉकआउट मैचों तक फिट हो जाएंगे. हालांकि अभी धवन की चोट जिस तरह की है उससे उनके जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद काफी कम है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मैच में शिखर धवन चोटिल हो गए थे. शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में गेंद लगी थी, जिसकी वजह से उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. जिसकी वजह से ऐसा कहा गया है कि वह तीन हफ़्तों के लिए टीम से बाहर हैं. जिसके बाद ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने की बात उठी थी.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे ऋषभ पंत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...