• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रवि शास्त्री ने कहा- धोनी को अपना हीरो मानते हैं रिषभ पंत, अक्सर करते हैं फोन पर बात

रवि शास्त्री ने कहा- धोनी को अपना हीरो मानते हैं रिषभ पंत, अक्सर करते हैं फोन पर बात

शास्त्री ने कहा कि धोनी की जगह लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कोई नहीं ले सकता.

शास्त्री ने कहा कि धोनी की जगह लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कोई नहीं ले सकता.

शास्त्री ने कहा कि धोनी की जगह लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कोई नहीं ले सकता.

  • Share this:
    जबसे एमएस धोनी की हिटिंग पर सवाल खड़े हुए हैं लोग रिषभ पंत को उनका उत्तराधिकारी बता रहे हैं. पंत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में कई लोगों ने कहा कि उनके पास वनडे क्रिकेट में भी एमएस धोनी की जगह लने की काबिलियत है. लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया कि धोनी की जगह सीमित ओवर क्रिकेट में लेना असंभव है, खासतौर पर तब तक जब तक वह खुद संन्यास का ऐलान नहीं कर देते. माइकल वॉन के साथ बातचीत में शास्त्री ने ये भी कहा कि पंत धोनी को अपना हीरो मानते हैं. वह उन्हें एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर नहीं देखते जो उनकी जगह टीम में लिए हुए हैं.

    डेली टेलिग्राफ में छपी खबर के मुताबिक शास्त्री ने कहा, "एमएस धोनी पंत के हीरो हैं. मुझे लगता है कि टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने किसी और से ज्यादा एमएस से बातचीत की. यह अच्छा है जब आप एक दूसरे का सम्मान करते हो. विराट कोहली और एमएस धोनी जिस अंदाज में एक दूसरे का सम्मान करते हैं, वह गजब है. इस तरह से ड्रेसिंग रूम में मेरा काम आसान हो जाता है."

    धोनी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम में वह किसी स्थान को तरजीह नहीं देते और टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हैं. धोनी को मैन आफ द सीरीज चुना गया, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को सात विकेट से जीत दिलाकर टीम को श्रृंखला 2-1 से अपने नाम करने में मदद की.

    आम तौर पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, उन्होंने 114 गेंद का सामना करते हुए छह चौके की मदद से 87 रन की नाबाद पारी खेली. धोनी से जब पूछा गया कि वह कहां बल्लेबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, "मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करके खुश हूं. अहम चीज यह है कि टीम को मेरी जरूरत कहां है."

    ये भी पढ़ें: विराट कोहली को वनडे सीरीज में 3 बार आउट करने के बाद रिचर्डसन को मिली खुशखबरी

    उन्होंने मैच के बाद कहा, "मैं चौथे नंबर पर खेलूं या छठे नंबर पर, हमें देखना होगा कि टीम का संतुलन बरकरार रहे. मैं निचले क्रम में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करके खुश हूं. 14 साल खेलने के बाद मैं यह नहीं कह सकता कि मैं छठे नंबर पर बल्लेबाजी नहीं कर सकता."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज