मुश्किल में फंसे ऋषभ पंत को चाहिए दिमागी कोच!

मुश्किल में फंसे ऋषभ पंत को चाहिए दिमागी कोच!
टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह खतरे में है, वनडे और टी20 फॉर्मेट में अब केएल राहुल बतौर विकेटकीपर खेल रहे हैं, ऐसे में अब उनपर दबाव बढ़ रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:45 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से भले ही क्रिकेट पूरी तरह बंद हो रखा है लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. पंत के चर्चा में आने की वजह हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) जिन्होंने एक बड़ा बयान दे दिया है. ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन के मुद्दे पर कहा है कि उन्हें दिमागी कोच की जरूरत है. हॉग ने कहा कि पंत के अंदर बहुत टैलेंट है, लेकिन वो दबाव में हैं.

पंत पर हॉग का बड़ा बयान
ब्रैड हॉग ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी के मुरीद हैं. उन्होंने पंत को एक मनोरंजन करने वाला बल्लेबाज बताया जो बहुत से लोगों को अपनी ओर खींचते हैं. हालांकि पंत ने वनडे और टी20 फॉर्मेट में प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह खो दी है क्योंकि अब केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं. इस मुद्दे पर जब ब्रैड हॉग से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पंत के अंदर बहुत ज्यादा टैलेंट है लेकिन उन्हें एक ऐसे कोच की जरूरत है जो उन्हें दिमागी तौर पर तैयार करे.

ऋषभ पंत के अंदर काफी टैलेंट- हॉग




ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने बताया कि आखिर क्यों पंत लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते. उन्होंने कहा, ''जब भी मैं टीवी खोलता हूं और ऋषभ पंत क्रीज पर आते हैं जो कि एक मनोरंजन करने वाले बल्लेबाज हैं. उनकी दिक्कत ये कि उनके अंदर बहुत ज्यादा टैलेंट है लेकिन वो ये नहीं जानते कि उन्हें इसके साथ करना क्या है. वो मानसिक कोच का सहारा ले सकते हैं. बहुत से महान खिलाड़ी उनका सहारा लेते हैं. उनके लिए बस मानसिकता की बात है.'



विराट और स्टीव स्मिथ बराबरी पर
बता दें ब्रैड हॉग (Brad Hogg) से ये भी पूछा गया कि मौजूदा दौर में कौन सबसे अच्छा बल्लेबाज है, विराट कोहली या स्टीव स्मिथ? इसके जवाब में हॉग ने कहा कि इस वक्त दोनों बराबरी पर हैं क्योंकि विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर रन हीं बना सके और उन्होंने स्मिथ को बराबरी पर आने का मौका दिया है. ब्रैड हॉग ने मौजूदा दौर में अपना बेस्ट टेस्ट ओपनर टॉम लैथम को बताया. हॉग के मुताबिक लैथम स्विंग और उछाल भरी गेंदों के खिलाफ काफी सहज दिखते हैं. साथ ही वो सिर्फ न्यूजीलैंड ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में रन बना सकते हैं.

एमएस धोनी और विराट कोहली को शाहिद कपूर ने बताया 'मम्मी-पापा', ये है पूरा मामला
First published: March 25, 2020, 5:41 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading