लाइव टीवी

ऋषभ पंत का करियर बचाना है तो टीम इंडिया में एमएस धोनी की वापसी जरूरी!

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 12:30 PM IST
ऋषभ पंत का करियर बचाना है तो टीम इंडिया में एमएस धोनी की वापसी जरूरी!
ऋषभ पंत को धोनी की जरूरत

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में बेहद खराब विकेटकीपिंग की जिसके बाद फैंस ने उन्हें काफी ट्रोल किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 12:30 PM IST
  • Share this:
राजकोट. दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर टी20 सीरीज 1-1 से बराबर तो कर दी लेकिन इस जीत के दौरान भारतीय क्रिकेट के माथे पर चिंता की लकीरें और ज्यादा उभर आई होंगी. दरअसल राजकोट टी20 में विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कई ऐसी बचकानी गलतियां कीं जिनकी वजह से उनका टीम में बना रहना मुश्किल भी हो सकता है. ऋषभ पंत ने राजकोट टी20 में बांग्लादेश के बल्लेबाज लिट्टन दास को स्टंप आउट करने के बाद भी उन्हें जीवनदान दे दिया.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने छठा ओवर फेंक रहे युजवेंद्र चहल की तीसरी गेंद पर लिट्टन दास को स्टंप आउट तो किया लेकिन इस दौरान उनका हाथ विकेट से आगे चला गया. उन्होंने गेंद स्टंप के आगे से पकड़ी जिसे तीसरे अंपायर ने नो बॉल करार दिया और लिट्टन दास को जीवनदान मिल गया. पंत की इस बचकानी गलती की वजह से सोशल मीडिया पर फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.

पंत को फैंस ने किया जमकर ट्रोल


पंत के लिए धोनी की वापसी जरूरी

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता की वजह बनी हुई है. जिस पंत को टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर धोनी (MS Dhoni) का उत्तराधिकारी मान बैठे हैं वो हर मैच में क्लब क्रिकेट लेवल की गलतियां कर रहा है. पंत के अंदर टैलेंट है, इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन मौजूदा दौर में उनके साथ कुछ भी सही नहीं हो रहा है. उनकी बल्लेबाजी की खराब फॉर्म का दबाव उनकी विकेटकीपिंग पर भी पड़ रहा है.



ऋषभ पंत को मेंटॉर की जरूरत
जिस तरह की गलतियां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कर रहे हैं उसे देखते हुए ये लग रहा है कि अब इस क्रिकेटर को एक मेंटॉर की सख्त जरूरत है और इसके लिए धोनी से अच्छा विकल्प शायद ही कोई हो. टीम इंडिया मैनेजमेंट को चाहिए कि एमएस धोनी को भी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जाए और उन्हें पंत और दूसरे युवा खिलाड़ियों से दबाव हटाने का जिम्मा सौंपा जाए. इतिहास गवाह है कि धोनी ने अपनी सलाह से कई क्रिकेट खिलाड़ियों का करियर बदला है. इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल जैसे नाम शामिल हैं. धोनी की सलाह पंत के काम आ सकती है. वो पंत को बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाजी के तौर पर मानसिक मजबूती दे सकते हैं.

ऋषभ पंत का बल्ले और विकेटकीपिंग में खराब प्रदर्शन


एमएस धोनी इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं, वो वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. हालांकि अब वक्त आ गया है कि धोनी को भले ही प्लेइंग इलेवन में ना रखा जाए लेकिन वो स्क्वाड में हों और पंत जैसे युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करें. अगर जल्द ऐसा नहीं होता है तो वो दिन दूर नहीं जब पंत गुमनामी के अंधेरे में खो जाएं क्योंकि उनकी जगह लेने के लिए कई युवा विकेटकीपर बैठे हैं जो अपने चांस का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- राजकोट टी20 में पंत की गलतियां को घर से देख रहे थे एमएस धोनी, सामने आई फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...