लाइव टीवी

सिर पर चोट लगने के बाद टीम इंडिया से 'अलग' हुए ऋषभ पंत, आई ये बड़ी खबर

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 6:21 PM IST
सिर पर चोट लगने के बाद टीम इंडिया से 'अलग' हुए ऋषभ पंत, आई ये बड़ी खबर
सिर पर चोट लगने की वजह से पंत नहीं गए राजकोट

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को पैट कमिंस की गेंद पर चोट लग गई थी. उनकी बाउंसर पंत के बल्ले से लगकर उनके हेलमेट पर जा लगी, जिसके बाद उन्हें चक्कर भी आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 6:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में सिर पर गेंद लगने के बाद मैदान पर नहीं उतरने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत टीम इंडिया के साथ राजकोट नहीं गए. भारतीय टीम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच राजकोट में ही खेलेगी, लेकिन ऋषभ पंत टीम इंडिया के साथ रवाना नहीं हुए. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक पंत फिलहाल मुंबई में ही विशेषज्ञों की निगरानी में रहेंगे. वो बाद में टीम इंडिया से राजकोट में जुड़ेंगे.

rishabh pant, virat kohli, virat kohli number 4, rajkot 2nd odi, india vs australia, ind vs aus, cricket news, विराट कोहली, ऋषभ पंत, राजकोट वनडे, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया
ऋषभ पंत का राजकोट में खेलना मुश्किल


डॉक्टरों की निगरानी में ऋषभ पंत
बता दें ऋषभ पंत (Rishabh Pant Injury) मुंबई में डॉक्टरों की निगरानी में हैं. सिर पर गेंद लगने के बाद खिलाड़ी को 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाता है. दरअसल गेंद लगने के बाद सिर में कुछ समय बाद भी दर्द होता है जिससे खिलाड़ी को ज्यादा नुकसान हो सकता है. यही वजह है कि पंत राजकोट टीम इंडिया के साथ नहीं गए. माना जा रहा है कि राजकोट में ऋषभ पंत को आराम भी दिया जा सकता है. ऐसे में केएल राहुल की विकेटकीपर की भूमिका में दिख सकते हैं. वहीं मनीष पांडे और केदार जाधव में से कोई एक पंत जगह खेल सकता है.

rishabh pant concussion, rishabh pant injury, india australia odi, rishabh pant update, ऋषभ पंत कन्‍कशन, ऋषभ पंत सिर में चोट, ऋषभ पंत टीम इंडिया, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे
ऋषभ पंत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शॉट लगाते हुए.


पंत भी रहे मुंबई में नाकाम
बता दें टीम इंडिया ने शिखर धवन और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के बाद ऋषभ पंत को केदार जाधव पर वरीयता दी थी. केदार जाधव का नंबर 6 पर 50 से ज्यादा का औसत है लेकिन पंत को मुंबई वनडे में मौका दिया गया. पंत बल्ले से नाकाम रहे और सेट होने के बाद 33 गेंदों में 28 रन पर विकेट गंवा बैठे. हालांकि कमिंस ने जो पंत को गेंद फेंकी थी वो लाजवाब थी और दुनिया का कोई भी बल्लेबाज उसपर आउट हो सकता था.बहरहाल अब टीम इंडिया के लिए राजकोट में पलटवार करना जरूरी है, क्योंकि वहां हार का मतलब सीरीज गंवाना है. बता दें पिछले दौरे पर भी ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 3-2 से हरा दिया था.

कोहली के नंबर 4 पर फ्लॉप रहने पर मांजेकर की चेतावनी, यदि ऐसा जारी रहा तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर