लाइव टीवी

बड़ी खबर: ऋषभ पंत राजकोट वनडे से बाहर, इलाज के लिए भेजा जाएगा बेंगलुरू

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:11 PM IST
बड़ी खबर: ऋषभ पंत राजकोट वनडे से बाहर, इलाज के लिए भेजा जाएगा बेंगलुरू
ऋषभ पंत राजकोट वनडे से बाहर

शुक्रवार को होने वाले राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant), पैट कमिंस की गेंद पर लगी थी चोट

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:11 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) राजकोट वनडे से बाहर हो गए हैं. मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान गेंद उनके सिर पर लग गई थी जिसके बाद उन्हें चक्कर आए थे. इस वजह से वो विकेटकीपिंग भी नहीं कर पाए और उनकी जगह केएल राहुल ने ये जिम्मेदारी संभाली थी. खबर के मुताबिक ऋषभ पंत अब राजकोट नहीं जाएंगे, उन्हें इलाज के लिए बेंगलुरू में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजा जाएगा.

पैट कमिंस की गेंद पर लगी थी चोट
बता दें भारतीय पारी के 44वें ओवर में ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पुल मारने की कोशिश की. इस दौरान गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर सीधे हेलमेट पर जा लगी. पंत आउट भी हो गए और पैवेलियन लौटते वक्त उनके सिर में दर्द भी हुआ. इस वजह से पंत विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे और केएल राहुल को ये जिम्मा सौंपा गया.

rishabh pant concussion, rishabh pant injury, india australia odi, rishabh pant update, ऋषभ पंत कन्‍कशन, ऋषभ पंत सिर में चोट, ऋषभ पंत टीम इंडिया, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे
ऋषभ पंत को लगी थी मुंबई वनडे में चोट


इसके बाद बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पंत (Rishabh Pant Out from Rajkot ODI) को विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है और ऐसी खबरें आनी लगी कि राजकोट वनडे में पंत का खेलना मुश्किल हैं. अब इस खबर की पुष्टि हो गई है कि पंत राजकोट में नहीं खेलेंगे और उनपर निगरानी बेंगलुरू की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रखी जाएगी. वैसे आपको बता दें पंत को एहतियातन बेंगलुरू में होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच से भी बाहर रखा जा सकता है.

केदार जाधव को मिल सकता है राजकोट में मौका


दूसरे वनडे में बदलाव तयऋषभ पंत के बाहर होने से अब साफ है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा. पंत की जगह नंबर 6 पर केदार जाधव (Kedar Jadhav) बल्लेबाजी कर सकते हैं. केदार जाधव का नंबर 6 पर शानदार रिकॉर्ड है. केदार जाधव (Kedar Jadhav) ने 39 मैच छठे नंबर पर खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50.63 की औसत से 962 रन बनाए हैं. इनमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं. इस नंबर पर उन्होंने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया है. जाधव ने छठे नंबर पर 120 रन की पारी खेली थी.

बता दें राजकोट वनडे टीम इंडिया के लिए करो या मरो की जंग की तरह है. अगर टीम इंडिया ये मैच हारती है तो उसके हाथ से वनडे सीरीज भी चली जाएगी. ऐसे में टीम इंडिया को बड़ी एहतियात बरतते हुए प्लेइंग इलेवन और बल्लेबाजों के क्रम पर फैसला लेना होगा.

विराट कोहली का बयान- मां के साथ टीवी देख रहा था और तभी मेरे होश उड़ गए...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर