IND vs END: ऋषभ पंत की टी20 टीम में वापसी, 430 दिन बाद खेल रहे T20I मैच

ऋषभ पंत और विराट कोहली. (AP)

ऋषभ पंत और विराट कोहली. (AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच से ऋषभ पंत भी भारत की टी20 टीम में लौट आए हैं. ऋषभ पंत 430 दिन बाद भारत के लिए टी20 मैच खेलने उतरे हैं और वह भी पूरे हक के साथ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 7:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऋषभ पंत आखिरकार भारत की टी20 टीम में लौट आए हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) अहमदाबाद में खेले जा रहे टी20 मैच के लिए भारत की टीम प्लेइंग XI में जगह मिल गई है. अनोखी बैटिंग स्टाइल के लिए पहचाने जाने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने जादुई खेल दिखाया था. उन्हें इसी प्रदर्शन का इनाम मिला है. ऋषभ पंत इस से आखिरी मैच पिछले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

ऋषभ पंत 430 दिन बाद भारत के लिए टी20 मैच खेलने उतरे हैं और वह भी पूरे हक के साथ. पूरे हक का मतलब यह है कि उनकी पहचान और खूबी विकेटकीपर बल्लेबाज की है. इस बार विराट कोहली ने उन्हें बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ही टीम में जगह दी है. पंत इससे पहले 7 मार्च 2020 को मैदान पर उतरे थे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाली थी. इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था और केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई थी.

यह भी पढ़ें: शबनम इस्माइल हैं दुनिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज; वजन 50 किलो से भी कम, जानें और खूबियां

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि ऋषभ पंत ने इससे पहले आखिरी मैच 2020 में 7 जनवरी को खेला था. भारत ने इस मैच के बाद साल 2020 में 9 टी20 मैच और खेले. लेकिन पंत को इन मैचों में जगह नहीं मिली. इस दौरान भारत ने एक और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी मौका दिया. सैमसन मौके का फायदा नहीं उठा पाए. दूसरी ओर, पंत ने टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर टी20 टीम में भी वापसी कर ली.
23 साल के ऋषभ पंत ने इस मैच से पहले 28 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 20.50 की औसत से 410 रन बनाए हैं. उन्होंने दो फिफ्टी लगाए हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 65 रन है. पंत 20 टेस्ट और 16 वनडे मैच भी खेल चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज