पुणे T20: टीम इंडिया से ऋषभ पंत बाहर, संजू सैमसन को मिला मौका

ईश सोढ़ी ऋषभ पंत से यह समझने की कोशिश करते है कि ऐसे बल्लेबाज किस मानसिकता के साथ स्पिनरों का सामना करते है.
ईश सोढ़ी ऋषभ पंत से यह समझने की कोशिश करते है कि ऐसे बल्लेबाज किस मानसिकता के साथ स्पिनरों का सामना करते है.

कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल करने की जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 6:58 PM IST
  • Share this:
पुणे: भारत (India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के लिए प्‍लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किए हैं. युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बाहर कर संजू सैमसन (Sanju Samson) को लिया गया है. कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस के बाद बताया कि दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने के लिए टीम में बदलाव किए गए हैं. इसके तहत युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे और संजू सैमसन को शामिल किया गया है. वहीं कुलदीप यादव, ऋषभ पंत और शिवम दुबे को बाहर किया गया है.  सैमसन और पांडे काफी समय से टीम इंडिया के साथ थे लेकिन उन्‍हें मौका नहीं मिला था. वहीं कुलदीप यादव के खराब प्रदर्शन के चलते चहल की वापसी हुई है.

सैमसन को शामिल करने की हो रही थी मांग
संजू सैमसन को टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग काफी समय से चल रही थी. उन्‍होंने 5 साल पहले भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू किया था लेकिन वे दोबारा नहीं खेल पाए थे. संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में एक टी20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 19 रन बनाए थे. इसके बाद सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया. साल 2019 में विजय हजारे ट्रॉफी में डबल सेंचुरी लगाने के बाद उन्‍हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्‍हें नहीं खिलाया गया था.

VVS Laxman, Sanju Samson, Rishabh Pant,ms dhoni, team india, cricket, sports news, क्रिकेट, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट, टीम इंडिया
संजू सैमसन को ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी माना जा रहा है

टीम इंडिया ने बदला स्‍टैंड 


संजू सैमसन को लगातार ऋषभ पंत की जगह मौका देने की बात चल रही थी. पंत का प्रदर्शन 2019 में कुछ खास नहीं रहा जिसकी वजह से संजू का नाम बार-बार लिया जा रहा था. हालांकि टीम इंडिया की ओर से कहा गया था कि सैमसन को बतौर बल्लेबाज टीम के साथ रखा गया है और वे विकेटकीपर के तौर पर शामिल नहीं हुए. लेकिन पुणे टी20 के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने अपना फैसला और रवैया बदला.

manish pandey wedding, manish pandey ashrita shetty, manish pandey marriage, manish pandey wedding photos, manish pandey news, मनीष पांडे वेडिंग, मनीष पांडे शादी, मनीष पांडे आश्रिता शेट्टी, मनीष पांडे पत्‍नी, मनीष पांडे फोटो, विराट कोहली, virat kohli
मनीष पांडे की कप्तानी में कर्नाटक ने इस साल विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अपने नाम की है. (फाइल फोटो)


पांडे को लगातार रन बनाने का पुरस्‍कार
वहीं मनीष पांडे ने पिछले 6 महीनों में घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था. विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में वे टॉप के बल्‍लेबाजों में शुमार थे. कर्नाटक को इन दोनों फॉर्मेट में जीत दिलाने में उनकी अहम भूमिका रही. वे नंबर 4 और 5 पर कमाल की बल्‍लेबाजी कर रहे थे. काफी समय से वे भी टीम इंडिया के साथ पर्यटक की तरह ही घूम रहे थे. अब न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए अपनी दावदोरी मजबूत करने के लिए उनके पास अच्‍छा मौका है.

पुणे टी20 के लिए टीमें इस प्रकार है-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका: दानुष्का गुणातिलका, अविष्का फर्नांडो,कुसल परेरा, ओशदा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज,धनंजय डि सिल्वा, लक्षण संदाकन ,दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा,लसित मलिंगा और , लाहिरु कुमारा.

बुमराह को लेकर डरा हुआ है ऑस्‍ट्रेलिया, कप्‍तान ने कहा- निकालना होगा हौव्‍वा

चैलेंजर ट्रॉफी: हरियाणवी छोरी शेफाली वर्मा ने ठोके 48 गेंदों में 89 रन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज