रिषभ पंत के बचाव में आए एडम गिलक्रिस्ट, विराट-रवि शास्त्री को दी ये सलाह!

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिषभ पंत की विकेटकीपिंग की खासी आलोचना हो रही है

News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 10:13 AM IST
रिषभ पंत के बचाव में आए एडम गिलक्रिस्ट, विराट-रवि शास्त्री को दी ये सलाह!
रिषभ पंत के बचाव में आए एडम गिलक्रिस्ट, टीम इंडिया से की ये गुजारिश
News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 10:13 AM IST
इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने वाले टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत इन दिनों फैंस के निशाने पर हैं. दरअसल इंग्लैंड में पंत की विकेटकीपिंग अच्छी नहीं रही है वहीं उनकी बल्लेबाजी में भी दम नहीं दिखा है. जाहिर तौर पर रिषभ पंत के लिए ये बेहद मुश्किल वक्त है. लेकिन इस कठिन दौर में पंत को अपने आइडल एडम गिलक्रिस्ट का साथ मिला है. एडम गिलक्रिस्ट ने बयान दिया है कि इंग्लैंड में फेल होने वाले पंत को और मौके मिलने चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में पहचान बनाने में वक्त लगेगा. गिलक्रिस्ट ने बयान दिया कि धोनी की जगह लेना आसान काम नहीं है ऐसे में पंत को काफी मेहनत करनी पड़ेगी. इसके साथ ही गिलक्रिस्ट ने टीम इंडिया मैनेजमेंट को सलाह दी कि उन्हें पंत जैसे युवा खिलाड़ी पर भरोसा जताना होगा. लंबे समय तक विश्वास जताने पर ही पंत जैसे खिलाड़ी अपना बेस्ट प्रदर्शन कर सकेंगे.

एडम गिलक्रिस्ट (साभार-ट्विटर)


गिलक्रिस्ट ने भारतीय सेलेक्टर्स को टीम चयन में नियमितता बनाने की सलाह दी. जिससे कि खिलाड़ियों को खुद को साबित करने और टीम में जगह बनाने का पूरा वक्त मिले. गिलक्रिस्ट के मुताबिक अगर सेलेक्टर्स विकल्प की तलाश में जल्दी जल्दी बदलाव करेंगे तो खिलाड़ियों के मन में एक मनोवैज्ञानिक दबाव पैदा होगा जिसका असर उनके खेल पर भी पड़ेगा. ऐसे में वो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर