Home /News /sports /

सुनील गावस्कर के बाद IPL टीम के मालिक ने भी की ऋषभ पंत को कप्तान बनाने की वकालत, दिया बड़ा सुझाव

सुनील गावस्कर के बाद IPL टीम के मालिक ने भी की ऋषभ पंत को कप्तान बनाने की वकालत, दिया बड़ा सुझाव

गावस्कर-युवराज के बाद आईपीएल टीम के मालिक ने ऋषभ पंत को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करने की वकालत की है. (AFP)

गावस्कर-युवराज के बाद आईपीएल टीम के मालिक ने ऋषभ पंत को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करने की वकालत की है. (AFP)

विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही इस बात की चर्चा हो रही है कि उनके बाद कौन यह जिम्मेदारी संभालेगा. रोहित शर्मा का नाम लगभग तय है. लेकिन उनकी उम्र 34 साल से ज्यादा हो गई है. ऐसे में वो लंबे वक्त तक तीनों फॉर्मेट की कप्तानी नहीं करेंगे. ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी को अभी से टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाकर ग्रूम किया जा सकता है. इस लिस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम भी है. हाल ही में सुनील गावस्कर और युवराज सिंह ने उन्हें कप्तान बनाने की वकालत की थी. अब आईपीएल टीम के मालिक ने भी बीसीसीआई को ऐसा ही सुझाव दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली के अचानक टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि कौन उनकी जगह लेगा ? हाल ही में टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित शर्मा का दावा सबसे मजबूत है. लेकिन उनके अलावा भी रेस में कई चेहरे हैं. रोहित की उम्र 34 साल से ज्यादा हो गई है. ऐसे में यह तय है कि वो बहुत सालों तक टेस्ट टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. उनका उत्तराधिकारी कौन होगा? यह सवाल भी बीसीसीआई के सामने खड़ा है. इसका जवाब भी बोर्ड को अभी ही ढूंढना होगा.

    ऐसे में टेस्ट टीम के उप-कप्तान का सेलेक्शन भी अहम हो गया है. वैसे तो इस रेस में केएल राहुल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सबसे आगे हैं. लेकिन सुनील गावस्कर और युवराज सिंह ने हाल ही में पंत को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने की वकालत की थी. अब इस लिस्ट में एक आईपीएल टीम के मालिक भी शामिल हो गए हैं और उन्होंने बीसीसीआई से पंत को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करने की गुजारिश की है.

    ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाने की बात कहने वाले कोई और नहीं, बल्कि उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल हैं. पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम प्लेऑफ तक पहुंचीं थी. पंत बीते कुछ वक्त से तीनों ही फॉर्मेट में टीम का हिस्सा हैं. वो टेस्ट वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई उन्हें टेस्ट की उप-कप्तानी सौंपकर तैयार कर सकती है. इसे लेकर पार्थ जिंदल ने एक ट्वीट किया.

    पंत को भविष्य के लिए ग्रूम किया जाना चाहिए: पार्थ
    पार्थ ने अपने ट्वीट में लिखा, “ऋषप पंत को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनानकर भविष्य के लिए उन्हें ग्रूम रहना मेरे विचार से सबसे सही होगा. अगले एक दो साल के लिए रोहित शर्मा या आर अश्विन को टेस्ट टीम की कप्तानी देनी चाहिए. इस दौरान पंत भी कप्तान के रूप में तैयार हो जाएंगे और फिर उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. क्योंकि वो ऑल फॉर्मेट प्लेयर हैं और यह फैसला सही होगा.”

    IPL 2022 Auction: कप्तानी के पहले इम्तिहान में किया कमाल, अब सबसे महंगा गेंदबाज लीग में मचाएगा धमाल

    IPL Teams Salary Purse: PBKS के पास सबसे अधिक 72 करोड़, जानिए बाकी 9 टीमों का हाल

    गावस्कर ने पंत को कप्तानी सौंपने की वकालत की थी
    इससे पहले, सुनील गावस्कर ने पंत को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने की वकालत की थी. उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण देते हुए पंत को कप्तान बनाए जाने पर जोर दिया था. गावस्कर ने कहा था कि पटौदी को बेहद कम उम्र में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और वो इस फैसले पर खरे भी उतरे थे. पंत को भी अगर मौका दिया जाता है तो वो भी ऐसा कर सकते हैं.

    Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, KL Rahul, Rishabh Pant, Rohit sharma, Team india

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर