• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET RISHABH PANT SMASHED INDIAN BOWLERS DURING NET SESSION WATCH VIDEO WTC FINAL INDIA VS NEW ZEALAND

WTC Final: ऋषभ पंत ने की टीम इंडिया के गेंदबाजों की धुनाई, लगाए ताबड़तोड़ शॉट

WTC Final: ऋषभ पंत नेट्स के दौरान कर रहे हैं ताबड़तोड़ शॉट्स की प्रैक्टिस (PC-AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम को चैंपियन बनाने के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जमकर अभ्यास कर रहे हैं. 18 जून को खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साउथैंप्टन में 18 जून को होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) को जीतने की तैयारी टीम इंडिया ने शुरू कर दी है. भारतीय टीम गुरुवार से ही कड़े अभ्यास में जुटी हुई है. बल्लेबाज हों या गेंदबाज सभी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. बीसीसीआई ने टीम इंडिया की प्रैक्टिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जिसमें कुछ खास चीजें देखने को मिली. वीडियो में दिखाई दिया कि टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) किस मानसिकता के साथ फाइनल में उतरने वाले हैं.

    ऋषभ पंत वीडियो में ताबड़तोड़ शॉट खेलते दिख रहे हैं. पंत ने स्पिनर हो या तेज गेंदबाज सभी पर बड़े शॉट्स लगाने की प्रैक्टिस की. मतलब साफ है टीम इंडिया का ये मैच विनर बल्लेबाज फाइनल जंग में भी अपना खेल नहीं बदलने वाला. पंत आते ही कीवी गेंदबाजों पर हमला बोलेंगे, जिसके लिए वो जाने जाते हैं.

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पंत का प्रदर्शन
    ऋषभ पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं. पंत ने इस टूर्नामेंट में एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अहम मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को सीरीज जिताने में पंत का अहम योगदान रहा. पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 68.50 की औसत से 274 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत ने 6 पारियों में 54 की औसत से 270 रन बनाए.




    टीम इंडिया ने शुक्रवार को खेला इंट्रा स्क्वाड मैच
    बता दें भारतीय टीम ने साउथैम्पटन में इंट्रा स्क्वाड मैच खेलकर अभ्यास किया. इस मैच में बल्लेबाज और गेंदबाज एक टीम में दिखाई दिये. मतलब सभी बल्लेबाज बैटिंग ऑर्डर के मुताबिक क्रीज पर उतरे और गेंदबाजों ने भी उसी मुताबिक गेंदबाजी की. बता दें फाइनल मैच में भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर तो सेट ही लग रहा है लेकिन गेंदबाजों के सेलेक्शन में टीम इंडिया मैनेजमेंट थोड़ा फंसा हुआ है. खबरें हैं कि टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा में से किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में रखने पर माथापच्ची चल रही है. बताया जा रहा है मोहम्मद सिराज को फाइनल में मौका मिल सकता है.