लाइव टीवी
Elec-widget

इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, विराट कोहली और रोहित शर्मा से की ऋषभ पंत की तुलना

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 7:21 PM IST
इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, विराट कोहली और रोहित शर्मा से की ऋषभ पंत की तुलना
बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग भी काफी चर्चा में रही थी

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हालिया समय में अपने प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 7:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें लगातार लगी हुई है. पूर्व क्रिकेटरों से लेकर मौजूदा खिलाड़ियों तक सभी पंत के प्रदर्शन पर कुछ न कुछ बयान दे रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टी-20 सीरीज में टीम के कप्तान रहे रोहित शर्मा ने भी ऋषभ पंत को अकेला छोड़ने की अपील की थी. इन सबके बावजूद पंत अपने प्रदर्शन से आलोचकों को माकूल जवाब देने में अभी तक नाकाम ही साबित हुए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी वो प्रभावशाली प्रदर्शन करने में असफल रहे.

आमरे ने पंत की टाइमिंग को लेकर की तुलना
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत विकेटकीपिंग से भी प्रभावित नहीं कर सके. नागपुर टी-20 मैच में पंत मेहमान बल्लेबाज लिटन दास को स्टंप करने से चूक गए. पंत के प्रदर्शन को लेकर भारतीय प्रशंसकों में भी गहरी निराशा है और सोशल मीडिया पर उनकी जगह साहा और संजू सैमसन को टीम में शामिल किए जाने की मांग की जा रही है. एक ओर जहां ऋषभ पंत को टीम से बाहर किए जाने की आवाज उठ रही है, वहीं भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे अब ऋषभ पंत के समर्थन में उतर आए हैं. आमरे ने तो ऋषभ पंत की टाइमिंग की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कर दी है.

Icc, Pravin amre, virat kohli, rohit sharma, rishabh pant, Bangladesh cricket team, India vs Bangladesh, indian cricket team, cricket news, आईसीसी, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस बांग्लादेश, ऋषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा, प्रवीण आमरे
ऋषभ पंत की टाइमिंग को लेकर विराट कोहली और रोहित शर्मा से उनकी तुलना की गई


पंत को सही शॉट खेलने की जरूरत
प्रवीण आमरे ने टाइम्स नाउ से कहा, ‘विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा की तरह ही ऋषभ पंत की टाइमिंग भी बेहतरीन है. बस उन्हें सही शॉट खेलने की जरूरत है. वह इस चीज को लेकर असमंजस में नजर आ रहे हैं कि उन्हें कैसी बल्लेबाजी करनी चाहिए. वह असमंजस में हैं कि उन्हें इंतजार करने की रणनीति अपनानी चाहिए या फिर स्वाभाविक आक्रामक खेल खेलना चाहिए.’ प्रवीण आमरे आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के असिस्टेंट कोच भी हैं. पिछले सीजन में इसी टीम की ओर से खेलने वाले ऋषभ पंत आईपीएल में कोई कमाल नहीं कर सके थे. प्रवीण आमरे ने अब खुलासा किया है कि पंत को बेहतर क्रिकेटर बनाने में दिल्ली कैपिटल्स के कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अहम भूमिका निभाई है.

बांग्लादेश के खिलाफ विकेटकीपिंग में प्रभावित नहीं कर पाए थे पंत
Loading...

बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का प्रदर्शन प्रभा​वशाली नहीं रहा था. अब दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने होंगी. टेस्ट सीरीज में भारत के विकेटकीपर साहा होंगे, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन विकेटकीपिंग की थी. हालांकि पंत को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने का एक मौका फिर मिलेगा, जब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम तीन टी-20 मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें :

दीपक चाहर ने फिर किया कमाल, तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक
विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया करेगी 'नाइट शिफ्ट', ये है वजह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...