धोनी की तरह जीना चाहते हैं ऋषभ पंत, दिया बड़ा बयान

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक इंटरव्यू में धोनी से तुलना पर खुलकर बातचीत की, साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें टीम इंडिया में फ्री में जगह नहीं मिली

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 5:43 PM IST
धोनी की तरह जीना चाहते हैं ऋषभ पंत, दिया बड़ा बयान
क्रिकेट के मैदान पर धोनी की तरह जीना चाहते हैं ऋषभ पंत
News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 5:43 PM IST
टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए वर्ल्ड कप और वेस्टइंडीज दौरा अच्छा नहीं रहा. वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर उनके शॉट सेलेक्शन पर सवाल खड़े हुए. जायज सी बात है खराब प्रदर्शन के बाद पंत पर दबाव बनना ही था क्योंकि उन्हें धोनी (MS Dhoni) का विकल्प जो बताया जाता है. अब ऋषभ पंत ने बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में धोनी से तुलना पर अपनी बात खुलकर रखी है. पंत ने धोनी को अपना मेंटॉर बताया और कहा कि वो क्रिकेट को धोनी की तरह ही खेलना और सोचना चाहते हैं.

धोनी से सीख रहे हैं पंत
बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) ने कहा कि वो धोनी (MS Dhoni) से अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचते क्योंकि ये बहुत मुश्किल है. पंत ने बताया कि वो धोनी से सीख रहे हैं और वो उनकी तरह रातोंरात नहीं बन सकते. पंत ने साथ ही ये भी कहा कि वो धोनी की तरह ही अपना माइंटसेट बनाना चाहते हैं. वो धोनी की तरह सोचना चाहते हैं और दबाव में शांत होकर बल्लेबाजी करना चाहते हैं.

ऋषभ पंत के लिए वर्ल्ड कप और वेस्टइंडीज दौरा अच्छा नहीं रहा


धोनी की तरह नहीं खेलना चाहते पंत
ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) ने आगे कहा कि वो धोनी की तरह नहीं अपने अंदाज में खेलकर मैच जिताना चाहते हैं. वो अपनी क्षमताओं के मुताबिक बल्लेबाजी करते हैं. ऋषभ पंत ने बयान दिया कि अगर वो ये सोचने लग गए कि उन्हें धोनी की जगह लेनी है तो फिर ये उनके लिए मुश्किल हो जाएगा. पंत ने बताया कि वो धोनी के साथ-साथ टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ियों से भी सीखते हैं.

पंत का खराब प्रदर्शन
Loading...

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) ने वर्ल्ड कप में खेले 4 मैचों में 29 के औसत से 116 रन बनाए थे. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वो 2 वनडे में 20 रन ही बना सके. टी20 सीरीज में जरूर उन्होंने एक मैच में अर्धशतक ठोका लेकिन इसके बाद टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा. 3 टेस्ट पारियों में वो 58 रन ही बना पाए.

इंग्‍लैंड के कोच बोले- अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेंगे, मैच बचाएंगे और बीयर पीएंगे

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...