होम /न्यूज /खेल /ऋषि सुनक चुने गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, लेकिन सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा को मिल रही बधाई?

ऋषि सुनक चुने गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, लेकिन सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा को मिल रही बधाई?

सोशल मीडिया पर ऋषि सुनक और आशीष नेहरा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. (Pic: AP, Gujarat Titans/Twitter)

सोशल मीडिया पर ऋषि सुनक और आशीष नेहरा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. (Pic: AP, Gujarat Titans/Twitter)

ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के नए प्रधानमंत्री होंगे और ऐसे में भला भारतीय फैन्स कैसे शांत रह सकते हैं. भारतीय फैन्स इस ऐत ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बनेंगे. जहां कई भारतीय ऋषि सुनक के इतिहास रचने से खुश हैं, वहीं कुछ ने सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा को लेकर मीम्स बनाने शुरू कर दिए हैं. जैसे ही उनके प्रतिद्वंद्वी पेनी मोर्डौंट ब्रिटेन के अगले पीएम बनने की दौड़ से हटे ऋषि सुनक और आशीष नेहरा की समानता को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मजेदार क्रिएटिविटी दिखानी शुरू कर दी.

ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने आशीष नेहरा और ऋषि सुनक की तस्वीरें निकाली, जिसमें दोनों काफी हद तक एक-दूसरे से मिलते-जुलते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, कुछ यूजर्स ने सुनक और बॉलीवुड अभिनेता जिम सरभ के बीच तुलना भी की है. हालांकि, तस्वीरें देखने के बाद साफ लग रहा है कि सुनक काफी हद तक जिम सरभ और आशीष नेहरा से मिलते-जुलते हैं.

IND vs PAK: विराट कोहली की पारी ने ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर के मन में पैदा कर दिया खौफ, कहा- वर्ल्ड कप को…

ऐसे में यूजर्स ने सोशल मीडिया पर ऋषि सुनक को बधाई देते हुए आशीष नेहरा की तस्वीर लगाई है और कहा है, ‘आशीष नेहरा को ब्रिटेन का पीएम चुन लिया है.’ इसके साथ ही फैन्स ने नेहरा की अलग-अलग तस्वीरें ऋषि सुनक के साथ शेयर कर मीम्स की बाढ़ ला दी है.

यूजर्स सोशल मीडिया पर आशीष नेहरा को यूके पहुंच कर कोहिनूर वापस लाने का प्लान भी बना रहे हैं.

एक यूजर ने ऋषि सुनक और आशीष नेहरा की तस्वीर शेयर कर बधाई देते हुए लिखा है कि कोहिनूर को वापस घर ले आओ.

एक यूजर्स ने सुनक और नेहरा की तस्वीर शेयर कर लिखा है कि अगर आप कंफ्यूज हो रहे हैं तो बाईं तरफ पूर्व भारती क्रिकेटर आशीष नेहरा हैं और दाईं तरफ ऋषि सुनक है, जो जल्द यूके के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं.

एक यूजर ने आशीष नेहरा की पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दे रहे हैं. इसे शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है कि यूके के नए प्रधानमंत्री युवा विराट कोहली को अवॉर्ड दे रहे हैं.

एक यूजर ने ट्वीट किया है कि बधाई हो आशीष नेहरा… क्या सफर रहा है. 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेने से लेकर 2022 में यूके के प्रधानमंत्री बनने तक.

वहीं, एक यूजर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आशीष नेहरा की एक फोटोशॉप्ड तस्वीर शेयर कर लिखा है कि पीएम मोदी और पीएम ऋषि सुनक कोहिनूर को वापस लाने के बारे में बात करके हुए.

बता दें कि ऋषि सुनक की शादी बेंगलुरु में रहने वाले इंफोसिस के संस्थापक एन. आर. नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है. ऐसे में ‘बेंगलुरु के दामाद’ कहे जाने वाले सुनक की जीत पर शहर के लोग इसे एक ऐतिहासिक पल और एक ‘परिपक्व लोकतंत्र’ का प्रतीक बता रहे हैं. सुनक 210 वर्षों में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा नेता होंगे। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक (42) एक धर्मनिष्ठ हिंदू हैं.

Tags: Ashish nehra, England, Off The Field, Rishi Sunak

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें