WTC Final: दूरबीन लगाकर देख रहे थे रोहित शर्मा, पत्नी रितिका ने की खिंचाई, बोली- हमारी जासूसी कर रहे हो

WTC Final: रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 32 रन की पारी खेलकर आउट हुए (Ritika Sajdeh/Instagram)

WTC Final: ऐसे में रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने हालांकि इस मौके का फायदा उठाया और अपने पति का टांग खिंचाई कर दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच साउथैम्प्टन (Southampton) के एजेस बाउस में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का हाईवोल्टेज फाइनल मैच खेला जा रहा है. यह मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहा है. पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे दिन भी कई रुकावटें सामने आईं. बारिश और खराब रोशनी की रुकावटों के बीच टॉस और मैच शुरू हुआ. हालांकि, बावजूद इन रुकावटों के फैन्स को 64.4 ओवर का खेल देखने को मिला. दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया.

    सभी की निगाहें रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी पर थी, क्योंकि इन दोनों को ही भारत के बाहर ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव नही था. दोनों बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. पहला विकेट से गिरने से पहले रोहित और शुभमन ने शुरुआती विकेट के लिए 62 रन जोड़े. पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा. रोहित 68 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. आउट होने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय डगआउट में बायनोकूलर्स के साथ देखा गया. शायद दूसरी पारी के दौरान बाहर निकलने से पहले खेल पर एक गहरी नजर डालने की कोशिश कर रहे थे.

    WTC Final: न्यूजीलैंड चौथे दिन होगी ज्यादा दबाव में, आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों

    ऐसे में रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने हालांकि इस मौके का फायदा उठाया और अपने पति का टांग खिंचाई कर दी. उन्होंने अपनी इंस्टास्टोरी पर रोहित शर्मा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ''खेल देख रहे हैं या हम पर जासूसी करने की कोशिश कर रहे हैं.''



    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विराट कोहली तीन पेसर और दो स्पिनर के साथ उतरे हैं. वहीं, न्यूजीलैंड चार पेसर और एक सीम बॉलिंग ऑल राउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम के साथ उतरी है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पहली पारी रविवार को तीसरे दिन 217 रन पर सिमटी. इसके बाद दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए. लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने अपने आठवें टेस्ट मैच में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट लिए जिसके बाद सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. इससे न्यूजीलैंड ऐतिहासिक खिताबी मुकाबले का तीसरा दिन अपने नाम करने में सफल रहा.
    WTC Final: इशांत शर्मा ने एक विकेट लेकर दो रिकॉर्ड बनाए, कपिल देव को पीछे छोड़ा

    तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण आधा घंटा पहले ही समाप्त कर दिया गया. मैच का पहला दिन बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे दिन भी 64.4 ओवर ही फेंके जा सके. भारतीय टीम अभी पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से 116 रन आगे है. भारतीय गेंदबाजों को कीवी गेंदबाजों की तरह स्विंग नहीं मिली लेकिन उन्होंने सीम का अच्छा उपयोग किया. न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी टॉम लाथम (104 गेंदों पर 30) और कॉनवे (153 गेंदों पर 54 रन) ने हालांकि 34 ओवर तक उन्हें सफलता नहीं मिलने दी और इस बीच 70 रन जोड़े. पेसर जसप्रीत बुमराह ने लगातार 140 किमी रफ्तार से गेंदबाजी की, इशांत शर्मा ने अच्छी लाइन व लेंथ पकड़े रखी तो मोहम्मद शमी अपनी सटीकता से विकेट लेने के करीब नजर आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.