Home /News /sports /

riyan parag hit half century against rcb ipl 2022 match tells kumar sangakkara told him during time out

RCB vs RR: रियान पराग को संगकारा ने मैच के दौरान दिया था 'सक्सेस मंत्र', जीत के बाद खोला राज

रियान पराग ने बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में 31 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी खेली. (PTI)

रियान पराग ने बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में 31 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी खेली. (PTI)

राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने नाबाद अर्धशतक जड़ा और टीम को 140 के पार पहुंचाया. उन्होंने हर्षल पटेल के पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाया. चौथी गेंद पर छक्के से अर्धशतक पूरा किया और फिर आखिरी गेंद को भी छक्के के लिए भेजा. बैंगलोर पर जीत के बाद उन्होंने कोच कुमार संगकारा से अपनी बातचीत के बारे में भी जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को आईपीएल-2022 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हरा दिया. इस मुकाबले में रियान पराग ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने नाबाद अर्धशतक जड़ा और टीम को 140 के स्कोर के पार पहुंचाया.  इसके बाद 4 कैच भी लपके. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. पराग ने मैच के बाद बताया कि उन्हें टाइम आउट के दौरान राजस्थान टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और हेड कोच कुमार संगकारा ने खास सलाह दी थी.

राजस्थान ने रियान की 56 रनों की नाबाद पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए. इसके बाद बैंगलोर टीम 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. राजस्थान ने इस जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर भी कब्जा जमा लिया. राजस्थान ने 8 मैचों में छठी जीत दर्ज की और उसके अब 12 अंक हो गए हैं.

इसे भी देखें, राजस्थान ने दी बैंगलोर को मात, कप्तान फाफ डुप्लेसी टीम की खराब फील्डिंग से नाखुश

मैच के बाद रियान पराग ने कहा, ‘अच्छा लग रहा है. थोड़ा संतोष है. रॉयल्स टीम पिछले 3 साल से मुझ पर विश्वास जता रहा है. मुझे दबाव झेलना पसंद है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘टाइमआउट के दौरान संगकारा आए और हम इस पर सहमत हुए कि इस विकेट पर 140 रन अच्छा स्कोर हो सकता है. हमने आखिरी के 2 ओवर में बड़े शॉट खेलने का फैसला किया.’

पराग ने हेजलवुड के आखिरी (पारी के 19वें) ओवर में 1 छक्का और 1 चौका जड़ा. फिर हर्षल के पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाया. चौथी गेंद पर छक्के से अर्धशतक पूरा किया और फिर आखिरी गेंद को भी छक्के के लिए भेजा. पराग ने 31 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े. पराग ने कहा, ‘मैंने हसरंगा (वानिंदु) को उनके दूसरे ओवर में निशाना बनाना शुरू किया लेकिन हमने विकेट गंवा दिए. इसके बाद मुझे जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल के खिलाफ रणनीति बनानी पड़ी.’

Tags: Cricket news, IPL 2022, Kumar Sangakkara, RCB vs RR, Riyan parag

अगली ख़बर