होम /न्यूज /खेल /सचिन-सहवाग-युवराज को फिर से खेलते हुए देखना चाहते हैं? जानिए कहां देख सकते हैं आज LIVE

सचिन-सहवाग-युवराज को फिर से खेलते हुए देखना चाहते हैं? जानिए कहां देख सकते हैं आज LIVE

Road Safety World Series 2021: आज इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच मुकाबला (News18 Hindi)

Road Safety World Series 2021: आज इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच मुकाबला (News18 Hindi)

Road Safety World Series 2021: इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी सचिन तेंदुलकर और इंग्लैंड लीजेंड्स की कप्तानी केविन पीटरसन कर ...अधिक पढ़ें

    रायपुर. वर्ल्ड रोड सेफ्टी 2021 सीरीज (Road Safety World Series 2021) में आज यानी 9 मार्च को इंडिया लीजेंड्स (India Legends) और इंग्लैंड लीजेंड्स (England Legends) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. 5 मार्च से शुरू हो चुके इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें एक-एक मैच खेल चुकी हैं. इंडिया और इंग्लैंड ने अपना यह एक-एक मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला है और जीत हासिल की है. इंडिया लीजेंड्स ने इस टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स से मुकाबला किया था और 10 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं, इंग्लैंड ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश लीजेंड्स को सात विकेट से मात दी थी.

    आज इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच मैच होगा, जिसमें सचिन तेंदुलकर और केविन पीटरसन की टीम के बीच जंग देखने को मिलेगी. रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से प्रज्ञान ओझा और युवराज सिंह की शानदार गेंदबाजी के साथ वीरेंद्र सहवाग की विस्फोटक बल्लेबाजी भी देखने को मिली थी. भारतीय टीम ने 10.1 ओवर में पूरे 10 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था. भारत की ओर से ओझा, युवराज और आर विनय कुमार को 2-2 विकेट मिले थे.

    चोटिल विलियमसन वनडे सीरीज से बाहर, भारत के खिलाफ WTC फाइनल से पहले बढ़ी न्‍यूजीलैंड की चिंता

    वहीं, इस मैच में वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर से अपने उसी पुराने अंदाज में नजर आए. उन्हें देखकर एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि उन्होंने संन्यास ले लिया है या वह फिट नहीं हैं. सहवाग ने मैच में सिर्फ 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी है. सहवाग ने 35 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए थे. 10 चौके और 5 छक्के लगाए थे. सचिन तेंदुलकर भी 33 रन बनाकर नाबाद रहे थे. दूसरी तरफ सीरीज के सातवें मैच में केविन पीटरसन की धुंआधार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड लीजेंड्स ने भी पिछले मैच में जीत हासिल की थी.

    रवि शास्‍त्री ने उठाए सवाल, कहा-आखिर कैसे WTC पॉइंट टेबल में नंबर 1 से 3 पर पहुंची टीम इंडिया?

    बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14 ओवर में तीन विकेट पर 117 रन बनाकर मैच जीत लिया. इंग्लैंड की ओर से पीटरसन ने 17 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए थे. आइए, आज इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच होने वाले मैच के शेड्यूल के बारे में जानते हैं.

    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का मैच कितने बजे होगा?
    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का इंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स का मैच शाम 7.00 बजे शुरू होगा.

    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का प्रसारण कौन सा चैनल करेगा?
    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का लाइव टेलीकास्ट कलर्स सिनप्लेक्स और रिश्ते सिनेप्लेक्स पर होगा.

    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहां देखी जा सकती है?
    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग आप वूट और जियो ऐप पर देख सकते हैं.

    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है:



    रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 की टीमें इस प्रकार हैं:

    इंडिया लीजेंड्स: सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नियोल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी.

    इंग्लैंड लीजेंड्स: केविन पीटरसन (कप्तान), ओविस शाह, फिलिप मस्टर्ड, मोंटी पनेसर, निक कॉम्पटन, कबीर अली, उस्मान अफजल, मैथ्यू होगार्ड, जेम्स टिंडल, क्रिस ट्रेमलेट, साजिद महमूद, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस शॉफिल्ड, जॉनाथन ट्रॉट, रयान साइडबॉटम.

    बता दें कि पिछले साल मुंबई में 4 मैच के बाद ही टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था. 5 मार्च से एक बार फिर मुकाबले शुरू हो चुके हैं. 6 टीमें इसमें शामिल हो रही हैं. सचिन तेंदुलकरकी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक खेले सभी तीन मैच जीते हैं और अंक तालिका में टॉप पर है.

    Tags: Cricket news, Kevin Pietersen, Sachin tendulkar, World Road Safety 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें