रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला, फाइनल में पहुंचा भारत

सचिन तेंदुलकर ने खेली 65 रनों की पारी (News18 Hindi)

सचिन तेंदुलकर ने खेली 65 रनों की पारी (News18 Hindi)

इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया.

  • Last Updated: March 18, 2021, 9:53 AM IST
  • Share this:
रायपुर. कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की विस्फोटक पारी के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने बुधवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट (Road Safety World Series 2021) के पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज लीजेंड्स (West Indies Legends) को 12 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. फाइनल में इंडिया लीजेंड्स का मुकाबला श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) के बीच होने वाले मैच के विजेता के साथ होगा. शुक्रवार को यानी 19 मार्च को श्रीलंका लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच दूसरा सेमीफानइनल मैच खेला जाएगा.

वहीं, इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया. फाइनल मुकाबला रविवार यानी 21 मार्च को खेला जाएगा.

IPL 2021 के लिए सुरेश रैना ने शुरू की तैयारी, CSK की जर्सी पहन थामा बल्ला

इंडिया लीजेंड्स से मिले 219 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लीजेंड्स का पहला विकेट 19 रन के स्कोर पर ही विलियम पर्किंस (9) के रूप में गिरा गया. इसके बाद ड्वेन स्मिथ (63) ने इस सीरीज में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और विंडीज के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. स्मिथ ने नरसिंह डोनरेन (59) के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की. हालांकि खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को इरफान पठान ने स्मिथ को आउट करके तोड़ा. इरफान ने स्मिथ को यूसुफ पठान के हाथों कैच कराया. स्मिथ ने 36 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए.
स्मिथ के आउट होने के बाद प्रज्ञान ओझा ने अगले ही ओवर में किकि एडवडर्स को स्टंप्स कराके खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया. 120 रन पर अपने तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान ब्रायन लारा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे. लारा और डोनरेन ने चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी करके विंडीज को मैच में बनाए रखा. टीम को अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए 17 रन बनाने थे, लेकिन वह निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन ही बना सकी. डोनरेन ने 44 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. लारा ने 28 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के के सहारे 46 रन बनाए. इंडिया लीजेंडस के लिए विनय कुमार को दो और इरफान पठान, मनप्रीत गोनी तथा प्रज्ञान ओझा को एक-एक विकेट मिले.

IND VS ENG: केएल राहुल की जगह लेंगे सूर्यकुमार यादव? जानिए भारत की संभावित Playing 11

इससे पहले, कप्तान सचिन तेंदुलकर (65) और युवराज सिंह (20 गेंदों पर 1 चौका और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रन) की विस्फोटक पारी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने तीन विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया और विंडीज को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रनों पर रोक दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया को वीरेंद्र सहवाग (35) और तेंदुलकर ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 56 रन जोड़कर विस्फोटक शुरुआत दी. सहवाग को टिनो बेस्ट ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. सहवाग ने 17 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा.



सहवाग के पवेलियन लौटने के बाद सचिन ने मोहम्मद कैफ (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की. कैफ ने 21 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए. कैफ को नागामूटू ने आस्टिन के हाथों कैच कराया. हालांकि कप्तान सचिन ने एक छोर संभाले रखा और इस सीरीज में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. सचिन 42 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. वह सीमा रेखा पर बेस्ट की गेंद पर किकि एडवडर्स के हाथों लपके गए. कैफ और सचिन के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की ही साझेदारी हो पाई.

इसके बाद यूसुफ पठान ने 20 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन और युवराज सिंह ने 20 गेंदों पर एक चौका और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 49 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर इंडिया लेजेंड्स को तीन विकेट पर 218 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 78 रन जोड़े. वेस्टइंडीज लेजेंडस के लिए टीनो बेस्ट ने दो और रेयान आस्टिन ने एक विकेट लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज