Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स बना चैंपियन, युवराज सिंह और यूसुफ पठान का अर्धशतक

युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने 85 रन की साझेदारी की. (फोटो Road Safety World Series के टि्वटर अकाउंट से)

युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने 85 रन की साझेदारी की. (फोटो Road Safety World Series के टि्वटर अकाउंट से)

इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) का खिताब जीत लिया है. इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 11:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) का खिताब जीत लिया है. युवराज सिंह और यूसुफ पठान के अर्धशतक के सहारे इंडिया लीजेंड्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 7 विकेट पर 167 रन ही बना सकी. यूसुफ पठान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए. इस तरह से इंडिया लीजेंड्स ने मैच 14 रन से अपने नाम कर लिया. इंडिया लीजेंड्स ने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच गंवाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने अच्छी शुरुआत की. तिलकरत्ने दिलशान (21) और सनथ जयसूर्या (43) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. दिलशान को आउट करके यूसुफ पठान ने टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद श्रीलंका की टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 4 विकेट पर 91 रन हो गया. इसके बाद कौशल्या वीरारत्ने ने 15 गेंद पर 38 रन बनाकर टीम की वापसी कराने की काेशिश की. लेकिन यह नाकाफी साबित हुई. उन्हें मनप्रीत गोनी ने आउट किया. तेज गेंदबाज गोनी ने चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और एक विकेट लिया. यूसुफ पठान ने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट और इरफान पठान ने 29 रन देकर दो विकेट झटके.

इसके पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी इंडिया लीजेंड्स ने 4 विकेट पर 181 रन बनाए. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. वीरेंद्र सहवाग 10 और एस बद्रीनाथ सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सचिन तेंदुलकर (30) और युवराज सिंह (60) ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. युवराज और यूसुफ पठान (62*) ने चौथे विकेट के लिए 85 रन जोड़े. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युवराज ने 40 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली. पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे यूसुफ पठान ने युवराज सिंह का अच्छा साथ निभाया. पठान ने सिर्फ 24 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से पचासा जड़ा. उन्होंने 36 गेंदों पर 62 रन बनाए.

युवराज सिंह ने टूर्नामेंट में 170 की स्ट्राइक से 194 रन बनाए
युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी की थी. युवराज ने 20 गेंदों में महज 49 रन बनाए. उन्हाेंने 6 छक्के लगाए थे. 5 छक्के तो उन्होंने सिर्फ 7 गेंदों में जड़ दिए थे. वहीं दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ युवराज ने 22 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के लगाए. उन्होंने टूर्नामेंट के 7 मैच में 170 की स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज