रॉबिन सिंह बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कोच, कहा- टीम दो वर्ल्‍ड कप हारी, अब बदलाव का समय

रॉबिन सिंह पिछले 15 सालों से कई टीमों के साथ कोच के रूप में जुड़े रहे हैं और उनके पास कोचिंग का काफी अनुभव है.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:19 AM IST
रॉबिन सिंह बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कोच, कहा- टीम दो वर्ल्‍ड कप हारी, अब बदलाव का समय
रोबिन सिंह.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:19 AM IST
पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है. वह पिछले 15 सालों से कई टीमों के साथ कोच के रूप में जुड़े रहे हैं और उनके पास कोचिंग का काफी अनुभव है. 2007-09 के दौरान वे टीम इंडिया के फील्डिंग कोच भी थे. उस समय इंडिया ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में 2007 का वर्ल्‍ड टी20 भी जीता था. इसके बाद वे इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए टीम के साथ भी जुड़े थे. आईपीएल में रॉबिन सिंह मुंबई इंडियंस के असिस्‍टेंट कोच रह चुके हैं.

वर्तमान कोच के रहते दो बार सेमीफाइनल हारी टीम
कोच पद के लिए आवेदन करने के बाद रॉबिन सिंह ने अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' से कहा कि अब 2023 वर्ल्‍ड कप की तैयारी का समय है और बदलाव टीम के लिए अच्‍छा रहेगा ऐसे में टीम इंडिया के लिए बदलाव की जरूरत है. उन्‍होंने कहा, 'वर्तमान कोच के साथ इंडिया लगातार दो वर्ल्‍ड कप और एक वर्ल्‍ड टी20 के सेमीफाइनल में हार चुकी है.' बता दें कि रॉबिन सिंह ने कोचिंग के दौरान कम से कम 10 खिताब जीते हैं.

robin singh, robin singh indian cricket team, robin singh team india, robin singh cricketer, robin singh coach, रॉबिन सिंह, रॉबिन सिंह कोच, रॉबिन सिंह इंडियन टीम
रॉबिन सिंह पिछले 15 साल से कोचिंग में हैं.


एक मैच के दौरान उन्‍होंने कहा था, 'मैच के दौरान खुद को मानसिक रूप से तैयार करना होता है, ऐसे हालात में ढालना होता है जिसका आपको खिलाड़ी व टीम के रूप में सामना करना पड़ सकता है.एक खिलाड़ी के दिमाग में क्‍या चल रहा है यह समझना होता है.'

कपिल देव की कमिटी करेगी फैसला
बता दें कि टीम इंडिया के कोच पद के लिए पूर्व ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेटर टॉम मूडी, श्रीलंका के महेला जयवर्धने और न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन आवेदन कर चुके हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 30 जुलाई है. कोच पर फैसला बीसीसीआई की तीन सदस्‍यीय क्रिकेट सलाहकार समिति को लेना है. इसमें कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्‍वामी शामिल हैं.
Loading...

कौन हैं रॉबिन सिंह
रॉबिन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और दाएं हाथ के मीडियम पेस गेंदबाजी किया करते थे. उन्‍होंने भारत के लिए एक टेस्‍ट और 136 वनडे मैच खेले. उन्‍होंने 1989 में डेब्‍यू किया था और 2001 में संन्‍यास ले लिया था. रॉबिन की पहचान फिनिशर और उपयोगी ऑलराउंडर के रूप में होती थी. उनका जन्‍म त्रिनिडाड में हुआ था और यहां का उनके पास पासपोर्ट भी था. लेकिन इंडिया के लिए खेलने के लिए उन्‍होंने त्रिनिडाड का पासपोर्ट छोड़ दिया था. उन्‍होंने 136 वनडे में 2336 रन बनाए और 69 विकेट लिए.

तो क्या रवि शास्त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच?

कोहली-रोहित ने नहीं मानी बात, BCCI ने की थी झगड़ा खत्‍म करने की कोशिश!
First published: July 28, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...