जब शोएब अख्तर ने मैच से पहले दी थी रॉबिन उथप्पा को धमकी, वजह है बड़ी दिलचस्प

रॉबिन उथप्पा ने शोएब अख्तर से जुड़ा एक पुराना किस्सा साझा किया कि क्यों इस तेज गेंदबाज ने उन्हें एक वनडे मैच से पहले धमकी दी थी. (Robin Uthappa twitter)

रॉबिन उथप्पा ने शोएब अख्तर से जुड़ा एक पुराना किस्सा साझा किया कि क्यों इस तेज गेंदबाज ने उन्हें एक वनडे मैच से पहले धमकी दी थी. (Robin Uthappa twitter)

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से जुड़ा एक पुराना किस्सा यू-टूयब चैनल पर साझा करते हुए बताया कि एक बार इस पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को उनका एक शॉट इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने आगे से ऐसा शॉट न खेलने की धमकी दी थी. इसके बाद जो हुआ उसकी कहानी बड़ी दिलचस्प है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने क्रिकेट खेलने के दौरान अपनी रफ्तार से कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया. विरोधी टीम उनके नाम से खौफ खाती थी. अख्तर के खौफ से जुड़ा ऐसा ही एक किस्से का खुलासा भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने किया है. उथप्पा ने यू-ट्यूब चैनल पर बताया कि कैसे एक मैच से पहले अख्तर ने उन्हें धमकी दी थी.

यह घटना 2007 नवंबर की है. उस समय पाकिस्तान टीम भारत दौरे पर आई थी और दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला ग्वालियर में होना था. इसी मैच से एक दिन पहले शोएब ने उथप्पा को धमकी दी थी कि अगर वो उनके खिलाफ कदमों का इस्तेमाल कर शॉट खलेंगे, तो वो सीधे सिर पर बीमर फेंक देंगे. इससे उथप्पा इतने डर गए थे कि उन्होंने शोएब के खिलाफ अपने कदमों का इस्तेमाल कर शॉट नहीं खेला.

उथप्पा ने उस घटना को याद करते हुए बताया कि हम गुवाहाटी में एक मैच खेल रहे थे. हमें मैच में 25 गेंद में जीतने के लिए 12 रन बनाने थे. मैं और इरफान पठान क्रीज पर मौजूद थे. मुझे याद है जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब शोएब ने मुझे एक यॉर्कर फेंकी थी. मैं उस गेंद को बेहतर तरीके से खेलने में सफल रहा. इस गेंद की रफ्तार 154 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास थी. इसके बाद उनकी अगली गेंद फुलटॉस थी और इस पर मैंने चौका लगाया और फिर हमें जीत के लिए 3 या 4 रन की जरूरत थी. मैंने खुद से कहा कि देखो मुझे शोएब अख्तर की गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करके शॉट मारना है. मैंने सोचा कि मुझे यह मौका कितनी बार मिलेगा?.

रॉबिन के चौका मारने से गुस्सा हो गए थे शोएब
उन्होंने एक लंबी गेंद फेंकी और मैंने कदमों का इस्तेमाल करते हुए शॉट मारने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए चौके के लिए चली गई और हमने मुकाबला जीत लिया. इसके बाद हम होटल में लौट आए. हमें अगला मुकाबला ग्वालियर में खेलना था. उस रात हम होटल में खाना खा रहे थे. तभी शोएब अख्तर वहां आ गए. रॉबिन ने बताया कि तब शोएब ने मुझसे कहा कि तुमने अच्छी बल्लेबाजी की.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी बोले-हमेशा क्रिकेट नहीं खेल सकता, युवा गेंदबाजों के साथ बांटना चाहता हूं अपना अनुभव

इसके बाद उन्होंने मुझसे एक बात और कही कि तुमने(उथप्पा) कदमों का इस्तेमाल कर मेरे खिलाफ शॉट खेला. अगर दोबारा तुमने ऐसा शॉट खेला तो मैं नहीं जानता कि क्या होगा. हो सकता है कि एक बीमर सीधा तुम्हारे सिर की तरफ आए. उथप्पा ने आगे बताया कि वो शोएब की इस धमकी से इतने खौफ में आ गए कि फिर उनके खिलाफ ऐसा शॉट नहीं खेला.अच्छी बात ये रही कि भारत पांच वनडे की सीरीज 3-2 से जीत गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज