अपना शहर चुनें

States

एक धीमी पारी ने KKR के इस बल्‍लेबाज़ को बना दिया 'विलेन', सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

आईपीएल 2019 (Photo-IPL)
आईपीएल 2019 (Photo-IPL)

उथप्‍पा ने 40 रन सिर्फ 85.10 स्ट्राइक रेट से बनाए और इसी वजह से उनकी आलोचना हो रही है.

  • Share this:
आईपीएल 12 के प्‍लेऑफ में मुंबई इंडियंस, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद ने जगह बना ली है. जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीमें रेस से बाहर हो गई हैं. हालांकि बाहर होनी वाली टीमों से सबसे ज्‍यादा केकेआर को लेकर हैरानी हो रही है.

ये है हैरानी की वजह
आईपीएल के 55वें लीग मैच में जब पंजाब ने चेन्‍नई को हरा दिया तो केकेआर की प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों की संभावना और मजबूत हो गई थी. क्‍योंकि अब उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में सिर्फ जीत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. केकेआर की इस हार के लिए दर्शक और क्रिकेट के तमाम जानकार रॉबिन उथप्‍पा को दोषी ठहरा रहे हैं.

मुंबई के सामने रखा छोटा लक्ष्‍य
मुंबई ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी का मौका दिया था, लेकिन वह 20 ओवर में सिर्फ 133/7 का स्‍कोर खड़ा कर सकी. इस दौरान क्रिस लिन ने 29 गेंदों पर दो चौके और चार छक्‍के की मदद से 41 रन तो रॉबिन उथप्‍पा ने 47 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्‍के की मदद से 40 रन बनाए. जबकि नीतीश राणा ने (26) भी दम दिखाया. लेकिन उथप्‍पा अपनी धीमी पारी की वजह से विलेन बन गए हैं. वहीं, मुंबई ने 16.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर जीत हासिल कर टेबल टॉप कर लिया.



विलेन बने उथप्‍पा
इस पारी के दौरान उथप्‍पा ने 40 रन सिर्फ 85.10 स्ट्राइक रेट से बनाए और इसी वजह से उनकी आलोचना हो रही है. जबकि उन्होंने 24 डॉट गेंदें भी खेलीं. अब वह आईपीएल इतिहास में कम से कम 40 रन बनाने वालों की लिस्‍ट में सबसे खराब स्‍ट्राइक रेट के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. जबकि रिकॉर्ड चेन्‍नई के माइक हसी के नाम है, जिन्‍होंने केकेआर के खिलाफ 2013 में 51 गेंदों पर 78.43 के स्‍ट्राइक रेट से 40 रन बनाए थे. वह क्रीज़ पर 70 मिनट रहे और इस दौरान उनकी बल्‍लेबाजी बेदम दिखी.  हालांकि एक पारी में सबसे अधिक डॉट बॉल खेलने का रिकॉर्ड पंजाब के पॉल वलथाटी के नाम है, जिन्‍होंने 2011 में दिल्‍ली के खिलाफ 50 से 29 गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया था.

60 गेंदों में नहीं बना कोई रन
कोलकाता नाइट राइडर्स की हार की सबसे बड़ी वजह उनकी बल्लेबाजी रही. उन्‍होंने अपनी पारी में 60 गेंदें यानी पूरे 10 ओवर्स ऐसे थे जिसमें कोई रन नहीं आया. जबकि इस दौरान रॉबिन उथप्पा ने ही 24 गेंदें डॉट खेली थीं. जबकि धीमी पारी के कारण रॉबिन उथप्‍पा का सोशल मीडिया पर मजाक भी उड़ाया गया.



आईपीएल 12 में रॉबिन उथप्‍पा
इस सीजन में उन्‍हें केवल 12 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उनके बल्‍ले से 281 रन निकले. इस दौरान उथप्‍पा का औसत 31.33 तो स्‍ट्राइक रेट 115.10 रहा. हालांकि यह कोई खास प्रदर्शन नहीं और इस वजह से उन्‍हें दो मैच में ड्रॉप किया गया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज