लाइव टीवी

टीम इंडिया की ये धाकड़ खिलाड़ी बनीं रैपर, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 10:07 AM IST
टीम इंडिया की ये धाकड़ खिलाड़ी बनीं रैपर, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम
भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में अपना सौवां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है. (PTI)

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) साल 2016 में मिताली राज (Mithali Raj) की जगह भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान बनाई गईं थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 10:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने हाल ही में अपने टी-20 करियर का शतक पूरा कर लिया है. हरमनप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपने टी-20 करियर का सौवां मैच खेला, जिसके बाद टीम की खिलाड़ियों जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) और हरलीन देओल (Harleen Deol) ने खास तरीके से अपनी कप्तान को बधाई दी है. दोनों ने रैप सॉन्ग का वीडियो साझा किया है, जिसमें वे हरमनप्रीत कौर को सौ टी-20 मैच खेलने की बधाई दे रही हैं. जेमिमा और हरलीन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. अब तक इसे हजारों लोग देख चुके हैं.

दरअसल, हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को साल 2016 में दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) की जगह भारत की महिला टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया था. कौर ने हाल ही में सूरत में चार अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपने टी-20 करियर का सौवां मैच खेला. इसके बाद महिला टीम की विस्फोटक खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) और हरलीन देओल (Harleen Deol) ने अपनी कप्तान को एक रैप सॉन्ग समर्पित किया है. सोशल मीडिया पर इस सॉन्ग को जारी करते हुए उन्होंने इसका कैप्‍शन लिखा है, 'सौवां टी-20 मैच खेलने के लिए बधाई. आपकी इस बड़ी उपलब्धि के लिए छोटी सी सलामी.'


Loading...

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 100 टी-20 मैचों में 28.22 की औसत से 2004 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 103 रन है. इसके अलावा वो छह अर्धशतक भी जड़ चुकी हैं. इतना ही नहीं, हरमनप्रीत कौर अपने करियर में 100 वनडे खेलने से भी महज 7 मैच दूर हैं. इस प्रारूप में उनके नाम 93 मैच दर्ज हैं. हरमनप्रीत कौर ने साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. सौवें मैच से पहले कौर को टीम के कोच डब्‍ल्यूवी रमन ने खास कैप देकर सम्मानित भी किया.

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग बैश में खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर हैं. उन्होंने सिडनी थंडर टीम के साथ अनुबंध किया था. जून 2017 में वो इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड की किया सुपर लीग में सरे स्टार्स के साथ करार करने वाली भी पहली भारतीय क्रिकेटर बनीं.

यह भी पढ़ें-

इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 11 छक्कों से जड़े 132 रन, दो ओवर में बने 55 रन
मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे की दुल्हन बनेंगी सानिया मिर्जा की बहन, दिसंबर में होगी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...