होम /न्यूज /खेल /रोजर बिन्नी का पाकिस्तान दौरे को लेकर आया बड़ा बयान, क्या टीम इंडिया खेलेगी एशिया कप?

रोजर बिन्नी का पाकिस्तान दौरे को लेकर आया बड़ा बयान, क्या टीम इंडिया खेलेगी एशिया कप?

टी20 वर्ल्ड कप में  IND vs PAK मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. (Pakistan cricket twitter)

टी20 वर्ल्ड कप में IND vs PAK मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. (Pakistan cricket twitter)

India Vs Pakistan: बीसीसीआई के नए बॉस रोजर बिन्नी ने पाकिस्तान में अगले साल होने वाले एशिया कप खेलने भारत पाकिस्तान का ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत के पाकिस्तान दौरे को लेकर अब बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी का बयान सामने आया
भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप खेलने वहां नहीं जाएगा
बोर्ड सचिव जय शाह के बयान को दोहराते हुए बिन्नी ने साफ कहा- ये हम नहीं तय करते

नई दिल्ली. बीसीसीआई के नवनियुक्त अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भारत के पाकिस्तान में अगले साल होने वाले एशिया कप में नहीं खेलने जाने के बोर्ड सचिव जय शाह के बयान को दोहराते हुए कहा कि बोर्ड पाकिस्तान की यात्रा करने का निर्णय खुद नहीं ले सकता. इसके लिए सरकार की अनुमति जरूरी होती है और यह निर्णय हम खुद नहीं ले सकते हैं.

बिन्नी ने कहा, “यह हमारी कॉल नहीं है. हम यह नहीं तय कर सकते कि हमारी टीम को कहां जाना है. अगर हम देश छोड़ देते हैं, या अन्य देश यहां आते हैं, तो हमें सरकार से मंजूरी लेनी होगी. हम वह निर्णय अपने आप नहीं ले सकते, हमें सरकार पर निर्भर रहना होगा.”

बता दें कि पूर्व सचिव जय शाह (जो एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष भी हैं) ने कहा कि भारत अगले साल पुरुषों के एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा, उनके इस बयान के बाद बीसीसीआई और पीसीबी आमने-सामने आ गए हैं. शाह ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट तटस्थ स्थान (न्यूट्रल वेन्यू) पर होगा. पीसीबी ने बुधवार को इस मुद्दे पर एक कड़े शब्दों में बयान जारी किया था, जिसमें भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप से हटने का संकेत भी दिया गया था.

" isDesktop="true" id="4776081" >

सरकार तय करती किसी देश के दौरे की अनुमति दी जाए या नहीं
शाह ने कहा था कि सरकार तय करती है कि किसी देश के दौरे की अनुमति दी जाए या नहीं, इस मामले में भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा.

जय शाह ने कहा था, “एशिया कप के लिए तटस्थ स्थान खेलेंगे और हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे.” “यह सरकार है जो हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए, यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा.”

‘भारत को किसी की सुनने की जरूरत नहीं’, खेल मंत्री ने दिया पाकिस्तान की धमकी का जवाब

T20 WC: हरभजन सिंह की प्लेइंग XI से अश्विन-पंत बाहर, जानें किस-किस को किया शामिल

2012-13 में आखिरी बार खेलेगी गई थी द्विपक्षीय सीरीज
दोनों पक्षों के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2012/13 में खेली गई थी, जब पाकिस्तान ने तीन एकदिवसीय और दो टी20 के लिए भारत का दौरा किया था. इस बीच, भारत ने आखिरी बार 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था, जब दोनों पक्षों ने तीन टेस्ट और पांच एक दिवसीय मैच खेले थे.

राजनीतिक तनाव के कारण दोनों पक्षों के बीच बैठक महाद्वीपीय (एशिया कप) और वैश्विक (आईसीसी) टूर्नामेंट तक ही सीमित हैं. दोनों टीमें एशिया कप सुपर 4 में आखिरी बार मिली थीं. और अब भारत और पाकिस्तान इस सप्ताह रविवार को मेलबर्न में टी 20 विश्व कप के ग्रुप 2 मैच में फिर से भिड़ेंगे.

Tags: Asia cup, BCCI, India Vs Pakistan, Jay Shah, Pcb, Roger Binny, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें