Home /News /sports /

roger binny says umran malik has proved that he is quick team india

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने कहा- उमरान मलिक को टी20 में ही नहीं, तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया में मिले जगह

India vs Ireland T20 Series: उमरान मलिक ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. (AFP)

India vs Ireland T20 Series: उमरान मलिक ने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. (AFP)

India vs Ireland T20 Series: उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान पहली पार टीम इंडिया में जगह मिली. हालांकि वे अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर सके हैं. भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज कल से शुरू हो रही है.

मुंबई. उमरान मलिक (Umran Malik) की तेज गेंदबाजी से प्रभावित भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि जम्मू-कश्मीर के इस युवा गेंदबाज को इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना जाना चाहिए. वेंगसरकर ने कहा कि मुझे उम्मीद है क्योंकि वह (उमरान) एक बहुत शानदार प्रतिभा है. उसने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और वह एक मौके का हकदार है. मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाले विमान में होगा. टी20 वर्ल्ड कप को इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 कल से शुरू हो रही है. सीरीज में कप्तान हार्दिक पंड्या उमरान को मौका दे सकते हैं.

पूर्व चीफ सेलेक्टर दिली वेंगसरकर ने कहा, वह युवा है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है. आपको किसी ऐसे व्यक्ति को मौका देना चाहिए, जो लय में हो. उमरान ने इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. उन्होंने हालांकि लगातार 95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी. इसका इनाम उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह के साथ मिला. वह आयरलैंड दौरे पर गई टी20 टीम में भी शामिल हैं.

उमरान ने खुद को साबित किया

वेंगसरकर की 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के साथी और भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रोजर बिन्नी को भी लगाता है कि उमरान को तीनों फॉर्मेट में मौका दिया जाना चाहिए. बिन्नी ने कहा कि निश्चित रूप से अब तेज गेंदबाजों का एक बड़ा समूह आने वाला है और उमरान को तुरंत मौका दिया जाना चाहिए. क्योंकि उसने साबित कर दिया है कि उसकी गति दूसरों से तेज है. उसने आईपीएल में कुछ कमाल के यॉर्कर डाले थे. ऐसे में आप किसी युवा खिलाड़ी को ज्यादा देर तक बाहर नहीं रख सकते.

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने कहा- युवाओं को मौके देंगे, लेकिन प्लेइंग-11 को कमजोर करने की शर्त पर नहीं

वेंगसरकर ने इस मौके पर उम्मीद जताई कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में लय में वापसी करेंगे. नेशनल टीम में कोहली को सबसे पहले चुनने वाले वेंगसरकर ने कहा कि मुझे यकीन है, क्योंकि कोहली वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं. उसने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह काफी फिट है. मुझे लगता है कि वह मजबूत वापसी करेगा, खासकर इंग्लैंड में टेस्ट में. कोहली और रोहित शर्मा से मुझे इंग्लैंड में बड़ी पारी की उम्मीद है. वेंगसरकर ने चोट से शानदार वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की.

Tags: Dilip Vengsarkar, Hardik Pandya, Roger Binny, Team india, Umran Malik

अगली ख़बर