होम /न्यूज /खेल /गावस्कर ने बताया, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बल्लेबाजी करते वक्त सताता है किस बात का डर

गावस्कर ने बताया, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बल्लेबाजी करते वक्त सताता है किस बात का डर

babar azam- twitter page

babar azam- twitter page

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है. व ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खराब फॉर्म के बाद वापसी की.
एशिया कप में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने घरेलू सीरीज में रन बनाए.
टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम को उनसे उम्मीदें हैं.

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की तुलना अक्सर भारतीय दिग्गज विराट कोहली से की जाती है. टीम इंडिया में जैसे कोहली को रन मशीन कहा जाता है वैसे ही बाबर पाकिस्तान की टीम के लिए हैं. कमाल की बात यह है कि लंबे समय बात विराट ने टी20 शतक के साथ खराब फॉर्म से वापसी की तो एशिया कप में रन बनाने को तरसे बाबर ने भी शतक जमाकर वापसी की. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने रोहन गावस्कर ने बताया कि आखिर बाबर के खराब फॉर्म की क्या वजह है.

बाबर आजम को एक ही तरह की बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी बुलाना मेरे ख्याल से उनके प्रति अच्छा नहीं होगा. वह एक बेहद कमाल के खिलाड़ी हैं. जिनको भी इस बात पर सोचना है वो उनके आंकड़ों को उठाकर देख लें. आंकड़ें यह बताते हैं कि वह एक तरह के खिलाड़ी नहीं हैं. वह भी अपने बल्लेबाजी में गियर बदल सकते हैं और इसे आप उनके पहली पारी और दूसरी पारी में बल्लेबाजी से देख सकते हैं. पहली पारी में वह 125 जबकि दूसरी में 137 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं.

आगे उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह बाबर आजम के दिमाग की सोच बन गई है. उनको अपने फेल होने का डर है. मैं ऐसा कह रहा हूं तो इससे मतलब उनके बतौर बल्लेबाज फेल होने से नहीं है. हो सकता है कि मैं शायद गलत भी हूं लेकिन बाबर को ऐसा लगता है कि पाकिस्तान की पूरी बल्लेबाजी उनके ही इर्द गिर्द घूमती है. तो जब वह पहले बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो लंब वक्त तक मैदान पर टिके रहना चाहते हैं क्योंकि उनको ऐसा लगता है कि वह फेल हो गए तो शायद उनके टीम की बल्लेबाजी फेल हो जाएगी. जब ऐसा कुछ होता है तो फिर एक खिलाड़ी के तौर पर आपको ज्यादा मुश्किल आती है.”

Tags: Babar Azam, Icc T20 world cup, Pakistan cricket team, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें