IND vs PAK : जब रोहित शर्मा ने जड़ा 16 साल पुराना सचिन वाला छक्का!

रोहित ने हसन अली की गेंद पर छक्का जड़ा. यह शॉट ठीक वैसा ही था, जैसा कि 2003 के वर्ल्ड कप में महान सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान की रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर की गेंद पर लगाया था.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:26 AM IST
IND vs PAK : जब रोहित शर्मा ने जड़ा 16 साल पुराना सचिन वाला छक्का!
सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के इस शॉट में कोई अंतर नहीं दिख रहा है.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:26 AM IST
मैनचेस्टर का ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान दर्शकों से खचाखच भरा था. दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इंग्लैंड के इसी स्टेडियम पर लगी थीं. भारतीय टीम यहां टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी. पारी का 27वां ओवर फेंकने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली आए. सामने 85 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा थे. पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना. और अचानक प्रेस बॉक्स से लेकर स्टेडियम में मौजूद दर्शक और यहां तक कि टीवी पर मैच देख रहे क्रिकेट प्रशंसकों ने वो नजारा देखा जो आज से 16 साल पहले देखा गया था.

दरअसल, रोहित शर्मा ने हसन अली की इस गेंद पर प्वाइंट क्षेत्र के ऊपर से छक्का जड़ा था. यूं तो रोहित इस पारी में इससे पहले दो छक्के और लगा चुके थे, लेकिन यह छक्का कुछ खास था. वो इसलिए क्योंकि रोहित का यह शॉट ठीक वैसा ही था, जैसा कि 2003 के वर्ल्ड कप में महान सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान की रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर की गेंद पर लगाया था.



सहवाग बोले, यादें ताजा हो गईं

रोहित के इस छक्के के बाद कमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी इस शॉट की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके. सहवाग ने कहा यह शॉट ऐसा ही है जैसा सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की गेंद पर लगाया था. दिलचस्प बात ये है कि जब सचिन ने अख्तर की गेंद पर ये छक्का लगाया था तब नॉन स्ट्राइकर एंड पर वीरेंद्र सहवाग ही बल्लेबाजी कर रहे थे.

जब सचिन ने ठोक दिए थे 98 रन

2003 के वर्ल्ड कप का ये मुकाबला 1 मार्च को सेंचुरियन में खेला गया था. शोएब अख्तर उस समय के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ों मे शुमार थे. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 273 रन बनाए. मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते उतरे भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने धुआंधार शुरुआत की. दोनों ने पहले पांच ओवरों में ही पचास रन जोड़ लिए. इस दौरान विध्वंसक मूड में नजर आ रहे सचिन ने रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर की गेंद पर कट कर जबरदस्त छक्का भी लगाया, जो भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में हमेशा के लिए कैद हो गया. सचिन ने इस मैच में 75 गेंदों पर 98 रन की पारी खेली और भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...