लाइव टीवी

पाकिस्तान का ये दिग्गज गेंदबाज बोला-रोहित शर्मा ने मार-मार के भर्ता बना दिया, वर्ल्ड कप में सचिन के छक्के की दिलाई याद

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 1:15 PM IST
पाकिस्तान का ये दिग्गज गेंदबाज बोला-रोहित शर्मा ने मार-मार के भर्ता बना दिया, वर्ल्ड कप में सचिन के छक्के की दिलाई याद
रोहित शर्मा ने बेंगलुरु वनडे में 119 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ निर्णायक वनडे में शानदार शतक लगाकर टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 1:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारतीय टीम (Indian Team) ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिले 187 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम की जीत में ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अहम योगदान दिया, जिन्होंने 119 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान इस भारतीय बल्लेबाज ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की. विराट ने 89 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर टीम इंडिया की जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रोहित शर्मा की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जब रोहित अपनी लय में होते हैं तो वो इस बात की परवाह नहीं करते कि गेंद अच्छी है या बुरी. क्योंकि उनके पास गेंद खेलने के लिए काफी वक्त होता है. वह स्वाभाविक रूप से बल्लेबाजी करते हैं.' शोएब अख्तर ने साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अपर कट खेलने की योग्यता की तुलना सचिन तेंदुलकर से की.

india vs australia, cricket news, rohit sharma, sachin tendulkar, shoaib akhtar, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, रोहित शर्मा, शोएब अख्तर, सचिन तेंदुलकर, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, रोहित शर्मा शतक, इंडियन क्रिकेट टीम
शोएब अख्तर ने कहा कि रोहित शर्मा जब लय में होते हैं तो उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि गेंद अच्छी है या बुरी. (फाइल फोटो)


स्टार्क को भी नहीं बख्‍शा, कमिंस को भी पीटा

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, 'आपने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी देखी. उन्होंने मार-मार के भर्ता निकाल दिया. उन्होंने मिचेल स्टार्क की भी पिटाई की और पैट कमिंस काे भी नहीं बख्‍शा. उन्होंने जो कट शॉट खेला, उसने मुझे सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी.' हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब रोहित के अपर कट की तुलना सचिन तेंदुलकर से की गई है. इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी रोहित ने सचिन जैसा अपर कट लगाया था, जिसे आईसीसी ने भी ट्वीट किया था.

india vs australia, cricket news, rohit sharma, sachin tendulkar, shoaib akhtar, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, रोहित शर्मा, शोएब अख्तर, सचिन तेंदुलकर, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, रोहित शर्मा शतक, इंडियन क्रिकेट टीम
रोहित शर्मा ने 119 रन की अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्‍के जड़े. (फाइल फोटो)


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठवां शतकरोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 119 रन की पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए थे. ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका आठवां शतक है. अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में विराट कोहली के साथ दूसरे नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर नौ शतकों के साथ पहले नंबर पर हैं. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 9 हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें :-

8 हजार रन, 500 विकेट, 15 साल से टीम इंडिया के दरवाजे के बाहर खड़ा ये खिलाड़ी

रोहित के जोड़ीदार का कमाल, '15 गेंदों में ठोक डाले 80 रन', जड़े 10 छक्‍के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर