होम /न्यूज /खेल /रोहित शर्मा ने 11 साल पहले की थी बड़ी भविष्यवाणी, जो इंग्लैंड में हुई सच साबित

रोहित शर्मा ने 11 साल पहले की थी बड़ी भविष्यवाणी, जो इंग्लैंड में हुई सच साबित

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 के बाद रोहित शर्मा का सालों पुरानी ट्वीट वायरल हो रहा है. (AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 के बाद रोहित शर्मा का सालों पुरानी ट्वीट वायरल हो रहा है. (AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में हुए तीसरे टी20 के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का 11 साल पुराना ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रोहित शर्मा कितने बड़े खिलाड़ी हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है. उनका रिकॉर्ड ही इसकी गवाही देते हैं. लेकिन वो खिलाड़ियों का टैलेंट पहचानने में भी उस्ताद हैं, यह बात उनके 11 साल पुराने ट्वीट से साबित हो रही है. उन्होंने 2011 में एक खिलाड़ी का खेल देखकर बड़ी भविष्यवाणी की थी, जो अब इंग्लैंड में सच साबित हुई है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं, घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलने वाले सूर्यकुमार यादव हैं, जो व्हाइट बॉल क्रिकेट में धीरे-धीरे टीम इंडिया की अहम खिलाड़ी बनते जा रहे हैं. 2011 में रोहित ने सूर्यकुमार को लेकर क्या कहा था? यह जानने से पहले आप तीसरे टी20 में सूर्यकुमार की बल्लेबाजी के बारे में जान लीजिए.

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में 55 गेंद में 117 रन की आतिशी पारी खेली. यह उनके टी20 करियर का पहला शतक रहा. वो इंटरनेशनल टी20 में भारत की तरफ से सेंचुरी जड़ने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. हालांकि, वो भारत को जीत नहीं दिला पाए. लेकिन, जिस मुश्किल घड़ी में उन्होंने यह पारी खेली, उसने एक बल्लेबाज के तौर पर उनके रुतबे को और बड़ा कर दिया. सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जब भारत ने 14 रन के स्कोर पर ऋषभ पंत और विराट कोहली के विकेट गंवा दिए थे.

टीम के स्कोर में 17 रन और जुड़े थे कि रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए. इसके बावजूद सूर्यकुमार यादव घबराए नहीं और दबाव में शानदार पारी खेली. उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 62 गेंद में 119 रन जोड़कर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी. वो 19वें ओवर में आउट हो गए. वर्ना मैच का नतीजा बदल भी सकता था.

सूर्यकुमार के शतक के बाद रोहित का ट्वीट वायरल

नॉटिंघम में सूर्यकुमार की आतिशी पारी को पूरी दुनिया सलाम कर रही है. लेकिन, 11 साल पहले ही रोहित ने इस खिलाड़ी के टैलेंट को पहचान लिया था. उन्होंने चेन्नई में बीसीसीआई अवॉर्ड में सूर्यकुमार को लेकर एक बात कही थी. तब उन्होंने कहा था कि जल्द ही भारतीय क्रिकेट में शानदार खिलाड़ी नजर आएंगे, जिसमें मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर जरूर नजर रखिएगा. रोहित को इस भविष्यवाणी को सूर्यकुमार यादव लिमिटेड ओवर क्रिकेट की अपनी कुछ शुरुआती पारियों में ही सच साबित कर चुके हैं. इंग्लैंड के पहले नॉटिंघम टी20 में शतक ठोककर तो उन्होंने खुद को एक बल्लेबाज के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में स्थापित कर लिया है.

सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित शर्मा का 11 साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है. (Rohit sharma twitter)

किराये का खेत…400 रुपये में मजदूर बने खिलाड़ी; IPL के नाम पर सट्टेबाजों के साथ ही हुआ बड़ा ‘खेल’

विराट को टीम इंडिया से बाहर करने वाले कपिल देव के बयान पर रोहित का पलटवार, बोले- उन्हें क्या पता…

रोहित ने पहले ही सूर्यकुमार के टैलेंट को पहचान लिया था

सूर्यकुमार भले ही भारत को जीत नहीं दिला पाए. लेकिन, उन्होंने अपनी 360 डिग्री बल्लेबाजी से दुनिया को यह बता दिया कि भारतीय क्रिकेट को भविष्य का बल्लेबाज मिल गया है. जो मुश्किल हालात में बिखरता नहीं, बल्कि निखर जाता है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें