रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं क्रिस गेल का ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड

रोहित के नाम 94 टी20 मैचों में 102 छक्के है जबकि वेस्टइंडीज के दिग्गज गेल ने महज 58 मुकाबलों में 105 छक्के लगाये हैं.

भाषा
Updated: August 3, 2019, 10:17 AM IST
रोहित शर्मा आज तोड़ सकते हैं क्रिस गेल का ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा.
भाषा
Updated: August 3, 2019, 10:17 AM IST
भारत के तूफानी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा वेस्‍टइंडीज के दौरे पर टी20 सीरीज में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने की कगार पर हैं. वे ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल को पीछे छोड़ सकते हैं. रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में अगर चार छक्के लगाते हैं तो वह इस प्रारूप में सर्वाधिक छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. रोहित के नाम 94 टी20 मैचों में 102 छक्के है जबकि वेस्टइंडीज के दिग्गज गेल ने महज 58 मुकाबलों में 105 छक्के लगाये हैं.

इस सूची में गेल के बाद दूसरे स्थान पर न्यूलीलैंड के मार्टिन गुप्टिल है जिन्होंने 76 मैचों में 103 छक्के लगाए है. रोहित के पास गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा क्योंकि गेल तीन मैचों की इस टी20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं है. वह हालांकि एकदिवसीय श्रृंखला में खेलेंगे.

rohit sharma, rohit sharma t20i sixes, india vs west indies t20 series, india tour of west indies, most t20i sixes, chris gayle, रोहित शर्मा, रोहित शर्मा टी20 सिक्‍स, क्रिस गेल, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज
वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज क्रिस गेल. (AP Photo)


रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है. उन्होंने 32.37 की औसत से 2331 रन बनाए है जिसमें चार शतक और 16 अर्धशतक शामिल है. रोहित इस श्रृंखला में विश्व कप की लय को बरकरार रखना चाहेंगे जिन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में रिकॉर्ड पांच शतकीय पारियां खेली थी. उन्‍होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे छोड़ा था जिन्‍होंने एक वर्ल्‍ड कप में चार शतक लगाए थे.

वैसे वर्ल्‍ड कप के बाद बातों का मुद्दा रोहित का प्रदर्शन न होकर कप्‍तान विराट कोहली से उनकी कथित अनबन बन गया. हालांकि कोहली ने वेस्‍टइंडीज के लिए रवाना होने से पहले साफ कर दिया कि उनके व रोहित के बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है. लेकिन रोहित की ओर से इस संबंध में कोई बयान नहीं आया.

उन्‍होंने पिछले दिनों एक रहस्‍यमयी ट्वीट किया था. रोहित ने लिखा था, 'मैं केवल मेरी टीम के लिए नहीं खेलता. मैं मेरे देश के लिए खेलता हूं.' इसने एक बार फिर से दोनों के बीच मतभेद होने की खबरों को हवा दे दी थी.

इस छोटी सी टीम के लिए कोहली की सेना को छोड़ गया यह दिग्गज
Loading...

मशहूर खिलाड़ी ने महिला को छेड़ा, गालियां दी और टॉयलेट किया
First published: August 3, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...