लाइव टीवी

रोहित शर्मा के 4 अंधविश्वास देते हैं उन्हें ताकत, तभी कर पाते हैं छक्कों की बारिश!

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 5:08 PM IST
रोहित शर्मा के 4 अंधविश्वास देते हैं उन्हें ताकत, तभी कर पाते हैं छक्कों की बारिश!
जानिए रोहित शर्मा के अंधविश्वास के बारे में

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma Superstitions) भी दूसरे कई खिलाड़ियों की तरह अंधविश्वासी हैं, वो मैच के दिन ये 4 टोटके करते हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. वनडे में 3 दोहरे शतक, टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 4 शतक, किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा देने वाला बल्लेबाज, जिसे वनडे में शतक नहीं दोहरा शतक लगाने की आदत है. बात हो रही है टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की, जिन्हें लोग हिटमैन के नाम से भी जानते हैं. रोहित शर्मा का बल्ला जब चलता है तो दुनिया थम जाती है. कितना भी तेज गेंदबाज हो, रोहित शर्मा के आगे उसकी एक नहीं चलती. यही वजह है कि रोहित शर्मा को आज लिमिटेड ओवर क्रिकेट का सबसे खतरनाक ओपनर माना जाता है. रोहित शर्मा के अंदर टैलेंट पहले से ही था, उनके पास शॉट्स की भरमार है और यही वजह है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल में इतने कामयाब हैं. लेकिन उनकी कामयाबी के पीछे कुछ और ऐसी चीजें भी हैं, जिन्हें टोटका कहा जाता है. जी हां रोहित शर्मा भी दूसरे खिलाड़ियों की तरह अंधविश्वासी हैं, आइए आपको बताते हैं हिटमैन के अंधविश्वास के बारे में.

रोहित शर्मा का अंधविश्वास
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक नहीं बल्कि 4-4 अंधविश्वास हैं. रोहित शर्मा इन चीजों को मैच से पहले जरूर करते हैं. रोहित का मानना है कि इससे उन्हें मानसिक तौर पर मजबूती मिलती है. रोहित शर्मा मैच के दिन कॉफी जरूर पीते हैं. मैच से पहले रोहित शर्मा को कॉफी का ग्लास चाहिए ही होता है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दूसरा अंधविश्वास ये है कि वो मैदान पर जाने से पहले अपनी पत्नी रितिका को जरूर फोन करते हैं. टीम मीटिंग से पहले रितिका को फोन करना उनकी आदत में शूमार है.



रोहित शर्मा का तीसरा अंधविश्वास (Rohit Sharma Superstitions) ये है कि वो हमेशा दांया पैर पहले मैदान में रखते हैं और उसके बाद वो मैदान का वो हिस्सा ढूंढते हैं जहां देखकर उन्हें अच्छा लगता है. जब भी रोहित शर्मा पर दबाव होता है वो उस जगह को लगातार देखते रहते हैं. इससे उन्हें शांति मिलती है और दबाव कम होता है.



रोहित शर्मा का चौथा अंधविश्वास (Rohit Sharma Superstitions) उनकी पत्नी की ओर से आता है. रोहित जब भी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं उनकी पत्नी रितिका अपने दोनों हाथों की उंगलियां बांधकर (क्रॉस) करके रखती हैं. जब रोहित शर्मा शतक पूरा कर लेते हैं तभी रितिका अपनी उंगलियां खोलती हैं.

रितिका का अंधविश्वास रोहित के लिए लकी
वैसे आपको बता दें पत्नी रितिका का अंधविश्वास रोहित शर्मा (Rohit Sharma Superstitions) के लिए बहुत लकी रहा है. रोहित और रितिका की शादी 13 दिसंबर 2015 को हुई थी. जब से रितिका ने रोहित की जिंदगी में कदम रखा है जैसे उनका जैकपॉट ही लग गया है. रोहित शर्मा ने अपनी शादी के बाद से 80 वनडे पारियों में 64.97 की औसत से 4548 रन ठोक गिये हैं, जिसमें 21 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. रोहित शर्मा ने अपनी शादी के बाद टी20 में 3 शतक लगाए हैं.

यही नहीं शादी के बाद रोहित शर्मा का टेस्ट फॉर्मेट में भी जबर्दस्त प्रदर्शन रहा है. रोहित शर्मा ने 24 पारियों में 65.42 के धमाकेदार औसत से 1245 रन ठोके हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. शायद यही वजह है रोहित शर्मा जब भी शतक पूरा करते हैं वो अपनी रिंग फिंगर को जरूर चूमते हैं.

द्रविड़ का अंधविश्वास: बेडरूम में करते थे बैटिंग प्रैक्टिस, सीधे पांव पर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading