लाइव टीवी

लॉकडाउन में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को मिली 'बुरी खबर'

भाषा
Updated: May 20, 2020, 3:53 PM IST
लॉकडाउन में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को मिली 'बुरी खबर'
न्‍यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा को चोट लग गई थी (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में निजी ट्रेनिंग के लिए स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इससे महरूम रहेंगे.

  • Share this:
मुंबई. एक ओर जहां देश के कई स्टेडियम और खेल परिसर ट्रेनिंग के लिए खुल गए हैं वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब भी अगले कुछ दिनों तक इससे महरूम रहेंगे. साथ ही टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी ट्रेनिंग नहीं शुरू कर पाएंगे क्योंकि उनका इलाका कोविड-19 ‘रेड जोन’ में है जहां फिलहाल खेल सुविधाओं को खोलने की इजाजत नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन और आरेंज जोन’ में व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए दर्शकों के बिना स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी है. गृह मंत्रलाय ने 31 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के चौथे चरण के नियमों में छूट दी थी जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया.

ये इलाके भी रेड जोन में हैं
मुंबई (Mumbai Red Zone) के अलावा ठाणे, नवी मुंबई, मीरा भयंदर, वसई विरार और कल्याण डोम्बिवली जैसे इसके आसपास के इलाकों को ‘रेड जोन’ घोषित किया गया है. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई से कहा, 'हम स्टेडियमों और खेल सुविधाओं को खोलने से संबंधित राज्य सरकार के नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे.' एमसीए के पास तीन सुविधाए हैं- वानखेड़े स्टेडियम, बांद्रा कुर्ला परिसर और सचिन तेंदुलकर जिमखाना लेकिन सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार ये सब बंद रहेंगे.

ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी क्रिकेट अभ्यास शुरू नहीं हो सकता जो मरीन ड्राइव पर स्थित है. क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (CCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गतिविधियां दोबारा शुरू करने के लिए उन्हें सरकार के आदेशों का इंतजार है. अधिकारी ने कहा, 'तब तक कोई गतिविधि शुरू नहीं होगी.' मुंबई कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित शहरों में शामिल है. मंगलवार को कोविड-19 के 1411 नए मामले सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या 22563 हो गई. शहर में इस वायरस के कारण 800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.



बता दें खेल मंत्रालय पहले ही सभी एथलीट्स को दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ट्रेनिंग की इजाजत दे चुका है. यही नहीं खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को ये भी कह दिया था कि खेल संघ स्टेडियम में अपना इवेंट भी आयोजित कर सकते हैं. हालांकि इसमें दर्शकों के आने की इजाजत नहीं होगी. हर खेल संघ और खिलाड़ी को दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा. खिलाड़ियों के थूकने, गले मिलने और हाथ मिलाने पर सख्त पाबंदी है.



भारतीय टीम के कोच को लेकर युवराज के बयान से सहमत नहीं गंभीर, कही यह बड़ी बात

जिम में वजन उठाकर कूदे विराट कोहली, एबी डिविलियर्स ने जोड़े हाथ!
First published: May 20, 2020, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading