लाइव टीवी

युजवेंद्र चहल को रोहित शर्मा ने दिया जवाब, कहा-नींद से उठकर मार दूंगा...

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 8:17 PM IST
युजवेंद्र चहल को रोहित शर्मा ने दिया जवाब, कहा-नींद से उठकर मार दूंगा...
रोहित शर्मा को फैंस से अच्‍छे सवालों की उम्‍मीद थी (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और युजवेंद्र चहल की इंस्टाग्राम पर लाइव चैट सोशल मीडिया पर वायरल

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 8:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त क्रिकेट ठप है और सभी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. खिलाड़ियों का ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर बीत रहा है. युजवेंद्र चहल और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय हैं. सोशल मीडिया पर युजवेंद्र चहल और रोहित शर्मा की इंस्टाग्राम चैट खूब वायरल हो रही है. इस चैट के दौरान चहल ने रोहित शर्मा से उनके पुल शॉट पर सवाल पूछा जिसका उन्होंने मजेदार जवाब दिया.

युजवेंद्र चहल का सवाल, रोहित का गजब जवाब
युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने रोहित शर्मा से सवाल पूछा, 'आपके पुल शॉट के लिए जो ताकत आती है वो कम हुई या बढ़ गई?' इस पर रोहित शर्मा दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया उन्होंने कहा, 'तुझे तो पता ही है कि मैं नींद से भी उठकर पुल शॉट मार दूंगा.'



'आपका पुल शॉट के लिए जो पॉवर आता है वो थोड़ा बढ़ गया है या कम हो गया है, इस सवाल का जवाब हिट मैन रोहित ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज में दिया और कहा कि तुझे तो पता ही है कि 'मैं नींद से भी उठकर पुल शॉट मार दूंगा'. बता दें हाल ही में आईसीसी ने सबसे अच्छे पुल शॉट लगाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा को नहीं रखा था जिसपर खुद रोहित ने आईसीसी को ट्रोल किया था. यही वजह है कि युजवेंद्र चहल ने भी रोहित शर्मा से पुल शॉट पर सवाल किया.

रोहित शर्मा हैं पुल शॉट लगाने में नंबर 1
बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मौजूदा दौर में पुल शॉट से रन बटोरने में सबसे आगे हैं. अगर 2015 के बाद के आंकड़ों पर गौर करें तो रोहित ने अपने सबसे अधिक रन पुल शॉट से बनाये. यही नहीं इस बीच पुल शॉट से बनाये गये रनों के मामले में भी रोहित सभी बल्लेबाजों से सबसे आगे रहे. रोहित शर्मा ने 2015 से लेकर पुल शॉट से 1567 रन बनाये और उन्होंने सभी प्रारूपों में इस शॉट से सर्वाधिक रन बनाये. जब उन्होंने पुल शॉट खेला तब उनका स्ट्राइक रेट 274.91 रहा जो कि पुल शॉट खेलकर 500 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है.

रोहित ने 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पुल से 1567, फ्लिक से 1229 और कवर ड्राइव से 1105 रन बनाये. रोहित ने इस बीच कुल 8968 रन पुल शॉट से बनाये और इस तरह से उन्होंने 17.47 प्रतिशत रन पुल शॉट से जुटाये. इस बीच रोहित ने पुल शॉट से 116 छक्के जमाये. उनके बाद ऑयन मॉर्गन का नंबर आता है जिन्होंने इन वर्षों में पुल करके 47 छक्के लगाये. पिछले पांच वर्षों में पुल शॉट से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित के बाद डेविड वॉर्नर (1209), शिखर धवन (879), बेन स्टोक्स (848) और कुसल मेंडिस (752) का नंबर आता है और दिलचस्प बात यह है कि आईसीसी के ट्वीट में इनमें से कोई बल्लेबाज शामिल नहीं था. (भाषा के इनपुट के साथ)

कोहली का बोझ कम करने के लिए हैं 4 स्पेशल लोग, करोड़ों रुपये मिलती है है सैलरी!
First published: March 28, 2020, 8:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading