होम /न्यूज /खेल /रोहित शर्मा ने कप्तानी में बनाया ऐसा रिकॉर्ड... जिसे 'हिटमैन' कभी याद रखना नहीं चाहेंगे

रोहित शर्मा ने कप्तानी में बनाया ऐसा रिकॉर्ड... जिसे 'हिटमैन' कभी याद रखना नहीं चाहेंगे

रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंदौर टी20 में शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए. (AP)

रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंदौर टी20 में शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए. (AP)

Rohit Sharma Unwated Record T20 Captaincy: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगातार दूसरी सीरीज जीता है. इस जीत के बावजूद ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कप्तान रोहित शर्मा को दूसरी गेंद पर रबाडा ने बोल्ड किया
रोहित बतौर कप्तान टी20 में चौथी बार शून्य पर आउट हुए
भारतीय टीम को तीसरे टी20 मैच में 49 रन से मिली हार

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारत की यह लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है. टीम इंडिया ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 में रोहित शर्मा खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. इस दौरान उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

वर्ल्ड क्रिकेट में ‘हिटमैन’ के नाम से फेमस रोहित शर्मा को मैच के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने बोल्ड कर दिया. रोहित इस सीरीज में दूसरी बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे. रोहित टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. वह फटाफट क्रिकेट में बतौर कप्तान अभी तक कुल 4 बार डक (शून्य) पर आउट हुए हैं. इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें:Happy B’Day Imran Khan: प्ले ब्वॉय की छवि, राष्ट्रपति के कहने पर संन्यास से लौटा और फिर टीम को बना दिया वर्ल्ड चैंपियन

बला की खूबसूरत महिला क्रिकेटर क्यों है सुर्खिंयो में? वजह जानकर आप भी कहेंगे ‘भई वाह!’

रोहित ने विराट को पीछे छोड़ा
दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली टी20 में बतौर कप्तान तीन बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं वहीं शिखर धवन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. धवन एक बार डक का शिकार हुए हैं. धवन टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे थे. वह 6 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुआई करते हुए नजर आएंगे. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेलेगी.

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ बनाया सिक्स का रिकॉर्ड
तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रिली रोसो के नाबाद शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की ओर से कुल 16 छक्के लगे. यह भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में उसके सरजमीं पर किसी टीम की ओर से लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं. इससे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने साल 2019 में हैदराबाद में 15 छक्के जड़े थे.

Tags: Hindi Cricket News, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें