होम /न्यूज /खेल /महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले रोहित शर्मा... T20 World Cup से पहले टीम इंडिया की हैट्रिक जीत

महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले रोहित शर्मा... T20 World Cup से पहले टीम इंडिया की हैट्रिक जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. (AFP)

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. (AFP)

Rohit Sharma Surpasses MS Dhoni in T20I Captaincy: वर्ल्ड क्रिकेट में 'हिटमैन' के नाम से फेमस रोहित शर्मा कप्तानी में ल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने साल 2022 में अभी तक 16 टी20 मैच जीते हैं
भारत ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगाई जीत की हैट्रिक
टीम इंडिया दूसरे टी20 में 2 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में मेहमान दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)  को 8 विकेट से रौंद दिया. टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम की टी20 इंटरनेशनल मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के आखिरी के दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत से रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है.

दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की एक कैलेंडर ईयर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह 16वीं जीत है. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने एक कैलेंडर ईयर में 15 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे. धोनी ने यह कारनामा साल 2016 में किया था.

यह भी पढ़ें:IND v SA 1st T20: गेंदबाजों के बाद राहुल-सूर्यकुमार ने दिखाया दम… भारत का जीत से आगाज

IND v SA 1st T20: भारतीय गेंदबाजों का धमाल… साउथ अफ्रीकी टीम को 106 रन पर रोका

रोहित शर्मा 10वीं बार हुए कगिसो रबाडा के शिकार
35 वर्षीय रोहित शर्मा को तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने खाता भी नहीं खोलने दिया. रोहित को रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने विकेट के पीछे लपका. रबाडा ने रोहित को ओवरऑल 10वीं बार अपना शिकार बनाया. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के अनुभवी पेसर टिम साउदी के नाम है. साउदी ने रोहित को 11 बार पवेलियन भेजा है जबकि श्रीलंका के धाकड़ ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने 10 वहीं कीवी पेसर ट्रेंट बोल्ट ने आठ पर उन्हें आउट किया है.

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार खाता  नहीं खोल सके
रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 9वीं बार खाता नहीं खोल सके. बात करें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार डक का शिकार होने वाले बल्लेबाजों की तो, इसमें आयरलैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन टॉप पर हैं. ओ ब्रायन कुल 12 बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बिना कोई रन बनाए आउट हुए हैं वहीं श्रीलंकाई टीम के पूर्व ओपनर तिलकरत्ने दिलशान, बांग्लादेश के सौम्य सरकार, आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग, पाकिस्तान के उमर अकमल 10 बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे हैं.

Tags: Hindi Cricket News, India vs South Africa, Ms dhoni, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें