Home /News /sports /

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बाद रोहित शर्मा ने भी अलीबाग में खरीदी जमीन, जानें कितने करोड़ है कीमत

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बाद रोहित शर्मा ने भी अलीबाग में खरीदी जमीन, जानें कितने करोड़ है कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा ने अलीबाग में जमीन खरीदी है (Rohit Sharma/Instagram)

रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा ने अलीबाग में जमीन खरीदी है (Rohit Sharma/Instagram)

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अलीबाग में अपनी पत्नी रितिका सजदेह (Ritika Sajdeh) के नाम पर चार एकड़ जमीन खरीदी है. रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी रितिका और दो अन्य व्यक्तियों के साथ मंगलवार को अलीबाग उप-पंजीयक कार्यालय में पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी कीं. चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित ने पंजीकरण के लिए अलीबाग शहर से लगभग 20 किमी दूर सरल म्हात्रोली गांव की यात्रा की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को अलीबाग (Alibaug) में अपनी पत्नी रितिका सजदेह (Ritika Sajdeh) के नाम पर खरीदी गई चार एकड़ जमीन का पजेशन ले लिया है. रोहित ने रितिका और दो अन्य व्यक्तियों के साथ मंगलवार (14 नवंबर) को अलीबाग उप-पंजीयक कार्यालय में पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी कीं. रोहित शर्मा अलीबाग में जमीन खरीदने वाले पहले क्रिकेटर नहीं हैं. अलीबाग में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट कोहली (Virat Kohli), रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अजीत अगरकर जैसे क्रिकेटरों की संपत्तियां भी हैं.

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs South Africa) से बाहर हैं, जो 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम ने आज यानी 16 दिसंबर को उड़ान भर ली है. रोहित शर्मा को बाईं हैमस्ट्रिंग की वजह से सीरीज से बाहर होना पड़ा है, जो उन्हें प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगी थी. रोहित शर्मा के अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने की संभावना है, जब भारतीय टीम जनवरी में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

    रोहित शर्मा भारतीय वनडे टीम के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में भारत की यह पहली वनडे सीरीज होनी जा रही हैं. रोहित को 8 दिसंबर को भारतीय टीम का वनडे कप्तान बनाया गया है. इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें टी20 टीम का कप्तान भी बनाया गया था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 34 वर्षीय क्रिकेटर ने कथित तौर पर सरल म्हात्रोली गांव की यात्रा की, जो अलीबाग शहर से लगभग 20 किमी दूर है.

    टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से पहली गेंद खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज को जब मांगनी पड़ी भीख

    इस रिपोर्ट के मुताबिक अलीबाग की उप पंजीयक संजना जाधव ने कहा, ”यह सच है कि रोहित शर्मा मंगलवार को हमारे कार्यालय में जमीन के सौदे के सिलसिले में आए थे. लेकिन हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि उन्होंने यह जमीन खरीदी है या उन के साथ आए व्यक्ति ने.”

    गांव के सरपंच अमित नाइक ने कहा कि रोहित ने जो जमीन खरीदी है, वह करीब चार एकड़ है और इसकी बाजार कीमत करीब नौ करोड़ रुपये है. उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा का गांव का यह पहला दौरा है. सरपंच ने कहा, ”जमीन उनकी पत्नी के नाम पर खरीदी गई थी. उन्होंने सब-रजिस्ट्रार के कार्यालय में पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी कीं और फिर एक छोटी पूजा करने के लिए गांव पहुंचे.”

    गांव में क्रिकेट मैदान बना रहा भारतीय गेंदबाज, पिछले साल ही किया था डेब्‍यू

    अलीबाग में रहने वाले एक शख्स विक्रम सेठ ने कहा, ”जमीन बेचने वाला मेरा परिचित है. मैंने संपत्ति सौदे पर गवाह के रूप में हस्ताक्षर किए हैं. मैं रोहित को भी पिछले 10 साल से जानता हूं. उन्होंने अपनी पत्नी के नाम जमीन खरीदी है. इस मौके पर दो वकील भी मौजूद थे.” इस बीच, रोहित शर्मा वनडे सीरीज के लिए फिटनेस हासिल करने के लिए उतावले होंगे, क्योंकि यह भारत के पूर्णकालिक सफेद गेंद वाले कप्तान के रूप में उनका पहला काम होगा. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह नई भूमिका में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

    Tags: Alibaug, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Ritika Sajdeh, Rohit sharma, Sachin tendulkar, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर