Home /News /sports /

रवि शास्त्री बोले, रोहित शर्मा अगर फिट हैं तो उन्हें ही बनाया जाए टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान

रवि शास्त्री बोले, रोहित शर्मा अगर फिट हैं तो उन्हें ही बनाया जाए टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर रोहित शर्मा फिट हैं तो उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. (Instagram)

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर रोहित शर्मा फिट हैं तो उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. (Instagram)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टेस्ट टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन चोट के कारण वह दौरे पर नहीं जा सके. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि अगर रोहित फिट हैं, तो वह टेस्ट में भी कप्तान क्यों नहीं बनाए जा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. टीम का अगला कप्तान कौन होगा, इसे लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं. ज्यादातर का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी रोहित को टेस्ट कप्तान बनाने की बात कही है, जो पहले उप-कप्तानी संभाल चुके हैं.

    33 वर्षीय विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को मिली 1-2 से हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी. उनकी जगह कौन लेगा? उसी के बारे में बोलते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा को उप-कप्तान से कप्तान बनाने में कोई समस्या नहीं है. रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टेस्ट टीम के उप-कप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे की जगह ली थी. हालांकि, हैमस्ट्रिंग की चोट ने उन्हें सीरीज में हिस्सा लेने से रोका. इसके बाद, केएल राहुल ने दूसरे टेस्ट में भारत का नेतृत्व किया क्योंकि चोट के कारण विराट उपलब्ध नहीं थे.

    इसे भी देखें, BCCI ने विराट कोहली को निडर और साहसी बताया, रवि शास्त्री भी साथ आए! Video

    शास्त्री ने इंडिया टुडे से कहा, ‘अगर रोहित फिट हैं, तो वह टेस्ट में भी कप्तान क्यों नहीं हो सकते. उन्हें दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उप-कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन चोट के कारण वह दौरे पर नहीं जा सके. अगर उन्हें उप-कप्तान बनाया गया, तो उन्हें कप्तानी क्यों नहीं दी जा सकती. कोच राहुल द्रविड़ को देखना होगा कि किस खिलाड़ी को उप-कप्तान बनाया जा सकता है क्योंकि उसकी जगह प्लेइंग-XI में पक्की होनी चाहिए.’

    शास्त्री ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है दौरे पर तय करें कि सबसे अनुभवी खिलाड़ी कौन है, कौन अच्छा खेल रहा है. आप अपने उप-कप्तान की घोषणा पहले से करते हैं और बाद में आपको पता चलता है कि आपका उप-कप्तान आपकी एकादश में फिट नहीं है.’ उन्होंने यह भी कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें एक नेतृत्वकर्ता के रूप में तैयार किया जा सकता है.

    उन्होंने कहा, ‘ऋषभ पंत एक शानदार खिलाड़ी हैं. एक कोच के रूप में मैं उन्हें पसंद करता था, उनका रवैया अलग है और हमेशा आपकी बात सुनते हैं. बहुत सारे लोग कहते हैं, वह हमेशा वही करता है जो वह चाहता है लेकिन यह सच नहीं है. वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है और हमेशा टीम को खुद से पहले रखता है.’

    Tags: Cricket news, Indian cricket, Ravi shastri, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर