ICC World Cup : युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम दूर हैं रोहित शर्मा

युवराज सिंह के नाम 2015 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक चार मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने का विश्व रिकॉर्ड है

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 10:28 AM IST
ICC World Cup : युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम दूर हैं रोहित शर्मा
युवराज सिंह ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 10:28 AM IST
टीम इंडिया ने विश्व कप के आखिरी ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका को हरा दिया और इस जीत के साथ ही विराट कोहली की टीम ने ग्रुप में टॉप रहते हुए सेमीफाइनल में कदम रखा. श्रीलंका के खिलाफ भारत के सलामी बल्लेबाज रो‌हित शर्मा ने एक और शतक जड़ दिया और इस शतक के साथ ही उन्होंने युवराज सिंह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

श्रीलंका के खिलाफ 103 रन की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन बनाए  ‌थे. रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122* रन की पारी खेलकर इस विश्व कप में अपने अभियान का आगाज किया था. इसके एक मैच बाद ही उन्‍होंने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन की पारी खेली.

icc, cricket, icc cricket world cup, rohit sharma, yuvraj singh, yuvraj records, rohit records, indian cricket team, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट, आईसीसी, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, रोहित शर्मा रिकॉर्ड, युवराज सिंह रिकॉर्ड, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, भारत वस श्रीलंका
रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड कप में चार शतक लगा चुके हैं.


दरअसल, युवराज सिंह के नाम किसी एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक बार मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 2015 वर्ल्ड कप में उन्होंने सबसे ज्यादा चार बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था. रोहित शर्मा भी मौजूदा वर्ल्ड कप में पांच शतक लगा चुके हैं और उन्हें चार बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है. इसके साथ ही उन्होंने युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. रोहित के पास सेमीफाइनल में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका होगा.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को भी एक वर्ल्ड कप में तीन बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिल चुका है. उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप में यह उपलिब्‍ध हासिल की थी.

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया नौ जुलाई को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ विश्व कप का पहला सेमीफाइनल खेलने उतरेगी.

वर्ल्ड कप 2019: रोहित और राहुल ने रनों का पहाड़ खड़ा कर तोड़ डाले दिग्गजों के रिकॉर्ड
Loading...

हर हाल में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताना चाहते हैं रोहित शर्मा, 8 साल पहले मिला दर्द है वजह!

 
First published: July 6, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...