लाइव टीवी
Elec-widget

बांग्लादेशी प्रशंसक की मदद को आगे आए रोहित शर्मा, ये काम करके जीत लिया दिल

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 4:29 PM IST
बांग्लादेशी प्रशंसक की मदद को आगे आए रोहित शर्मा, ये काम करके जीत लिया दिल
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा टीम में शामिल हैं

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने दो शतक और एक दोहरा शतक लगाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 4:29 PM IST
  • Share this:
इंदौर. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों देशों के प्रशंसकों ने इस मैच के लिए उत्साह दिखाया है और ये मुकाबला देखने के लिए अच्छी खासी संख्या में टिकट खरीदे हैं. हालांकि बांग्लोदश के एक प्रशंसक शोएब अली बुखारी के लिए ये पहला टेस्ट कभी न भूला जा सकने वाला किस्सा बन गया. ऐसा इसलिए क्योंकि अपनी टीम का अभ्यास देखने के लिए संघर्ष कर रहे शोएब अली बुखारी ने सपने में भी उम्मीद नहीं की होगी कि उनकी मदद के लिए कोई और नहीं बल्कि खुद भारतीय स्टार ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आगे आएंगे.

रोहित ने की बांग्लादेशी फैन की मदद
दरअसल, भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के सभी अभ्यास सत्रों के लिए कड़ी सुरक्षा (Tight Security) व्यवस्था की गई है. ऐसा प्रशंसकों के जुनून और घरेलू मैच होने की वजह से किया गया है. इसी के चलते शोएब अली बुखारी अपनी टीम बांग्लादेश के करीब जाकर उसका हौसला नहीं बढ़ा सके. इसी दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस बारे में पता चला तो वे बुखारी के पास गए और उनकी मदद की. बुखारी ने कहा कि रोहित शर्मा के करीब की गैलरी में उन्हें जगह मिल गई जिससे स्टेडियम में पहुंचना उनके लिए आसान हो गया.

rohit sharma, cricket news, ind vs ban
रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 हजार से ज्यादा रन बनाए है


रोहित की मदद से अपनी टीम से मिला बांग्लादेशी फैन
शोएब अली बुखारी ने बाद में 32 साल के भारतीय ओपनर (Indian Opener) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से हुई बातचीत का ब्योरा देते हुए कहा, 'मुझे परेशान देखकर रोहित शर्मा ने मुझसे पूछा कि मैं अपनी टीम से क्यों नहीं मिल रहा हूं, तो मैंने बताया कि भारत में यहां सिक्योरिटी काफी टाइट है. इसी वजह से मैं कोशिश करने के बाद भी ऐसा नहीं कर सका. तब रोहित शर्मा ने मुझसे पूछा कि मैं कहां रुका हुआ हूं. इसके बाद एक व्यक्ति मेरे पास आया और जहां कार्ड बनते हैं, वहां ले गया. उन्होंने मेरी तस्वीर ली, पासपोर्ट की फोटोकॉपी ली और मुझे 4 बजे आने को कहा. जब मैं निर्धारित समय पर वहां पहुंचा तो मेरा कार्ड बन चुका था.'

रोहित शर्मा का मुरीद हुआ फैन
Loading...

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के प्रशंसक शोएब अली बुखारी ने साथ ही कहा कि कार्ड मिलने के बाद मैंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कोई बात नहीं की, लेकिन मैं होटल में उनसे मिलूंगा. वह शानदार इंसान हैं और बहुत बड़े क्रिकेटर हैं. बता दें कि रोहित शर्मा अपने सहज स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और कई बार क्रिकेट प्रशंसकों की मदद करते देखे गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा से उनके प्रशंसकों को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.

इंदौर में खुली टीम इंडिया की 'पोल', विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे से नहीं थी ऐसी उम्मीद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com