लाइव टीवी

क्‍या रोहित शर्मा के इस बयान के बाद ऋषभ पंत के लिए बंद हो गए टीम इंडिया के दरवाजे

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 2:10 PM IST
क्‍या रोहित शर्मा के इस बयान के बाद ऋषभ पंत के लिए बंद हो गए टीम इंडिया के दरवाजे
ऋषभ पंत का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. वेस्टइंडीज दौरे पर भी उनके बल्ले से अधिक रन नहीं निकले थे. (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सवाल पर यह भी कहा कि ने उनके पास इस मामले में बोलने का अधिकार नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 2:10 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्‍तनम: युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट (Visakhapatnam Test) से पहले टीम इंडिया (Team India) की प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था. वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के चोटिल होने के बाद टीम में आए थे. इंग्‍लैंड व ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर उन्‍होंने शतक लगाए थे और साहा की कमी नहीं खलने दी थी. लेकिन वनडे व टी20 मैचों में हालिया प्रदर्शन के बाद उन्‍हें टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. रविवार को टीम इंडिया के विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट के बाद रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) से पत्रकारों ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant)के टीम में आने को लेकर सवाल किए.

खुलकर बोलने से बचे रोहित
इस पर रोहित ने इशारा किया कि हाल फिलहाल तो पंत को टीम इंडिया में शायद ही मौका मिले. हालांकि उन्‍होंने साफ किया कि उनके पास इस मामले में बोलने का अधिकार नहीं है. उन्‍होंने साहा की कीपिंग की तारीफ की और कहा कि भारतीय पिचों पर उनकी भूमिका काफी अहम हो जाती है.

rohit sharma, rishabh pant, rohit sharma rishabh pant, indian team, wridhiman saha, team india wicket keeper, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋषभ पंत टीम इंडिया, ऋद्धिमान साहा, टीम इंडिया कीपर, इंडियन टेस्‍ट टीम
रोहित शर्मा.


साहा की तारीफ में बांधे पुल
रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में साहा की तारीफ करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि उसने अच्‍छी कीपिंग की है. हम भले ही इन हालातों में खेलते हुए बड़े हुए हैं लेकिन यह आसान नहीं है. विकेटकीपर्स के लिए भी आसान नहीं है. कोई गेंद काफी नीचे रहती है तो कोई काफी ऊपर चली जाती है. मुझे नहीं पता कि एक कीपर के रूप में क्‍या बारीकियां होनी चाहिए लेकिन आपको तेज होना पड़ता है. मेरा मानना है कि उसने अच्‍छा काम किया है. आज (रविवार) भी जब कुछ गेंदें पहुंच नहीं रही थी तो उसने अपने शरीर के जरिए एक्‍स्‍ट्रा रन जाने से बचाए थे.'

पंत को प्रत्‍येक टीम चाहेगी मगर...
Loading...

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने साहा टीम के अहम सदस्‍य हैं और इसी वजह से उनकी वापसी हुई है. उन्‍होंने कहा, 'हमने साहा को साल दर साल कीपर के रूप में सुधार करते हुए देखा है. वह हर दिन बेहतर हो रहा है. फिलेंडर के खिलाफ हमने जो दो रिव्‍यू लिए उसमें उसकी भागीदारी को भूलना नहीं चाहिए. वह हमारी टीम का अहम सदस्‍य है. इसी वजह से वह टीम में वापस आया है. दुर्भाग्‍यपूर्ण चोट की वजह से वह टीम से बाहर हुआ था. हालांकि पंत भी ऐसा खिलाड़ी है जिसे हर टीम लेना चाहेगी. क्‍या गलत है और क्‍या सही... किसे खेलना चाहिए और किसे नहीं इस पर मैं बात नहीं कर सकता.'

रोहित ने साथ ही कहा कि साहा और पंत के बीच रिश्‍ते अच्‍छे हैं. साहा से पंत को काफी कुछ सीखने को मिलता है. वेस्‍टइंडीज दौरे पर भी साहा हमेशा पंत से बात करते थे.

वीरेंद्र सहवाग के कमेंट से रवींद्र जडेजा हुए नाराज! गुस्‍से में दिया ऐसा जवाब

3 महीने से क्रिकेट से दूर हैं धोनी,इस बॉलीवुड एक्टर के साथ मिलकर कर रहे ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...