शोएब अख्तर ने किया बड़ा दावा- एक सीरीज में 1000 रन ठोक देंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा पर शोएब अख्तर की बड़ी भविष्यवाणी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साउथ अफ्रीका (Ind Vs SA) के खिलाफ तीन टेस्ट की चार पारियों में दो शतक और एक दोहरा शतक जमाया है.

  • Share this:
    अपने टेस्ट करियर में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी ये उम्मीद ना होगी कि वो बतौर ओपनर अपनी पहली ही सीरीज में रनों का अंबार लगा डालेंगे. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की ऐसी धज्जियां उड़ाई की पूरी दुनिया उनकी मुरीद बन गई. यहां तक की पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी रोज रोहित शर्मा की तारीफ के पुल बांध रहा है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) तो खासतौर पर रोहित शर्मा के बहुत बड़े फैन बन गए हैं. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा अगर ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो वो एक टेस्ट सीरीज में एक हजार रन भी ठोक सकते हैं.

    शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नंबर 1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के एक सीरीज में 774 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ने का दम रखते हैं. रोहित शर्मा एक सीरीज में 1000 से ज्यादा रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. शोएब अख्तर ने कहा, 'रोहित शर्मा अब पिछले पांच सालों की भरपाई करना चाहते हैं. अगर रोहित शर्मा इतने समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलते रहते तो वो आसानी से 8 से 9 हजार टेस्ट रन बना सकते थे. रोहित शर्मा बड़ी आसानी से एक टेस्ट सीरीज में 1000 से ज्यादा रन ठोक स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.'



    खुद से बदला ले रहे हैं रोहित शर्मा
    शोएब अख्तर यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि टीम इंडिया का ये धाकड़ बल्लेबाज अब खुद से ही बदला ले रहा है. शोएब अख्तर ने कहा, ' रोहित (Rohit Sharma) को अब पता चल रहा है कि उनकी काबिलियत क्या है. रोहित वनडे फॉर्मेट की तरह बैटिंग कर रहे हैं. वो बड़े-बड़े छक्के मार रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं. रोहित अब अपने आप से बदला ले रहे हैं.'

    रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 529 रन ठोके हैं


    रोहित शर्मा का धमाकेदार प्रदर्शन
    बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा ने 4 पारियों में 529 रन ठोके हैं. उनका औसत 132.25 है. साथ ही उनके बल्ले से 3 शतक निकले हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. रोहित शर्मा ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 62 चौके लगाए हैं. वहीं उनके बल्ले से कुल 19 छक्के निकले हैं. इस टेस्ट सीरीज में दूसरा कोई बल्लेबाज 10 छक्के भी नहीं लगा सका है.

    ब्रैडमैन से आगे रोहित शर्मा
    बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का अब घर में टेस्ट औसत 99.84 हो गया है, जो कि सर डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा है. रोहित शर्मा ने घरेलू सीरीज में अबतक 18 पारियों में 1298 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.

    विराट कोहली के बांग्‍लादेश से टी20 नहीं खेलने पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.