Home /News /sports /

IND vs WI: रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी के लिए तैयार, भुवी-अश्विन का कटेगा पत्ता!

IND vs WI: रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी के लिए तैयार, भुवी-अश्विन का कटेगा पत्ता!

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे. (AFP)

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे. (AFP)

India vs West Indies: अगले महीने वेस्‍टइंडीज की टीम को भारत का दौरा करना है, जहां उसे टीम इंडिया के साथ 6 सीमित ओवर्स मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज की टीम भारतीय दौरे पर तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जबकि टी20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  भारत के वनडे-टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिट हो गए हैं. रोहित अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies ODI) छह फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत की अगुआई करने के लिए तैयार हैं. दक्षिण अफ्रीका में मिली करारी हार के बाद भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों की जगह खतरे में है. वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे. इसके बाद 16 फरवरी से टी20 सीरीज का आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा.

    बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के दौरे पर नहीं जा सके थे. उनकी जगह वनडे सीरीज में केएल राहुल ने टीम की कप्तानी थी. हालांकि, भारत का वनडे सीरीज में 0-3 से सूपड़ा साफ हो गया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, “रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए फिट और उपलब्ध हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने तक रोहित के रिहैबिलिटेशन को साढ़े सात हफ्ते से अधिक का समय हो जाएगा.”

    केएल राहुल को कप्तानी के लिए करना होगा इंतजार
    राहुल को अफ्रीका दौरे पर अपनी कप्तानी में जोहानिसबर्ग टेस्ट और उसके बाद वनडे सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा. यह लगभग तय है कि अगले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाया जाएगा. राहुल को अब तीनों फार्मेट में उप-कप्तान की भूमिका निभानी होगी. राहुल को हाल में ही लखनऊ सुपर जायंट्स का कप्तान बनाया गया है. आईपीएल 2022 में उनकी कप्तानी पर सभी की नजरें रहेंगी.

    हार्दिक पंड्या की हो सकती है वापसी
    पंड्या इन दिनों चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने टीम की कमान सौंपी है. हालांकि, वो नेट्स पर गेंदबाजी शुरू कर चुके हैं लेकिन पूरी क्षमता से साथ गेंदबाजी कर सकेंगे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वेंकटेश अय्यर को मौका दिया गया था. हेड कोच राहुल द्रविड़ अय्यर को एक और मौका दे सकते हैं. वहीं, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने अपनी बल्लेबाजी क्षमता से सभी को प्रभावित किया है.

    भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल
    6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
    9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
    11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

    भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल
    16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
    18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
    20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता

    Tags: Bhuvneshwar kumar, Cricket news, India vs west indies, R ashwin, Rohit sharma

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर