लाइव टीवी

रोहित शर्मा के सम्मान में 'द्वारपाल' बने कप्तान कोहली, खुद बंद किया दरवाजा, VIDEO वायरल

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 2:41 PM IST
रोहित शर्मा के सम्मान में 'द्वारपाल' बने कप्तान कोहली, खुद बंद किया दरवाजा, VIDEO वायरल
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद की खबरें बीते दिनों काफी चर्चा में रही थी. (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में 176 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट रहे थे रोहित शर्मा (Rohit Sharma), तब दिखा दिलचस्प नजारा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 2:41 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट (First Test) में टीम इंडिया (Team India) ने जोरदार शुरुआत की है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए दोनों ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने शतक जड़ दिए हैं. रोहित शर्मा पहली पारी में 176 रन बनाकर आउट हुए. 244 गेंद की अपनी पारी में रोहित शर्मा ने 23 चौके और 6 छक्के लगाए. दिलचस्प बात है कि रोहित शर्मा बतौर ओपनर पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वनडे टीम में भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 317 रन की साझेदारी की. हालांकि भारतीय पारी के 82वें ओवर में रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर स्टंप आउट हो गए.

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तो टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ड्रेसिंग रूम में कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ करने लगा. दरअसल, रोहित शर्मा जब आउट होकर ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली उनके स्वागत के लिए ड्रेसिंग रूम के गेट पर ही खड़े हो गए. इस दौरान कोहली काफी देर तक तालियां बजाते रहे और जैसे ही रोहित उनके पास पहुंचे उन्होंने उनकी पीठ थपथपाई. इतना ही नहीं, रोहित के ड्रेसिंग रूम के अंदर जाने के बाद कप्तान कोहली ने खुद ही गेट बंद किए. इसे लेकर सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ हो रही है.



 



View this post on Instagram




 

🔝knock from @rohitsharma45 👏🏻👏🏻 The dressing room acknowledges #TeamIndia 🇮🇳 #INDvSA


A post shared by Team India (@indiancricketteam) on






रोहित के नाम अब चार शतक
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के इंस्टाग्राम हैंडल पर इसे लेकर एक वीडियो डाला गया है, जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पारी को शानदार बताया है. रोहित शर्मा ने इससे पहले जो 27 टेस्ट मैच खेले थे, उनमें करीब 40 की औसत से 1585 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने तीन शतक भी लगाए. हालांकि इन सभी टेस्ट में उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी की थी. ये पहली बार है जब रोहित टेस्ट में ओपनिंग करने उतरे. बतौर ओपनर अपने पहले शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन की बराबरी भी कर ली. दरअसल, घरेलू जमीन पर खेली 50 पारियों में ब्रैडमैन का औसत 98.22 का था. जबकि रोहित ने जो 15 पारियां घरेलू जमीन पर खेली हैं, उनमें उनका औसत भी इतना ही है.

रवि शास्‍त्री पर सौरव गांगुली का बड़ा 'हमला', कहा-हेड कोच के लिए सही पसंद, लेकिन...

हर टूर्नामेंट में रनों का अंबार, फिर भी टीम में नहीं मिली जगह, मौका मिलते ही छाए मयंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर