लाइव टीवी

रोहित शर्मा की टीम में वापसी मुश्किल! ट्रेनिंग शुरू करने से पहले कोरोना के कारण देना होगा टेस्‍ट

News18Hindi
Updated: May 24, 2020, 7:30 AM IST
रोहित शर्मा की टीम में वापसी मुश्किल! ट्रेनिंग शुरू करने से पहले कोरोना के कारण देना होगा टेस्‍ट
न्‍यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा को चोट लग गई थी (फाइल फोटो)

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी की तैयारी कर रहे थे, मगर लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पाया

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जहां पूरी दुनिया में उथल पुथल मची हुई है, वहीं क्रिकेट जगत में भी हलचल मची हुई है. इस खतरनाक महामारी के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा हुआ है और इस कारण क्रिकेटर्स को घर में बैठे हुए दो महीने हो चुके हैं. हालांकि अब खिलाड़ी आउटडोर ट्रेनिंग पर लौटने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके बाद टीम के साथ भी अभ्‍यास करने संभावना बढ़ जाती है, मगर उससे पहले भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को फिटनेस टेस्‍ट पास करना होगा. दरअसल भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट से उबरकर वापसी की तैयारी कर रहे थे, मगर लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पाया. रोहित ने कहा है कि वह चोट से उबरकर वापसी की तैयारी में थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं कर सके और अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में लौटने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा.

न्‍यूजीलैंड दौरे पर लगी थी चोट

रोहित को फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर चोट लगी थी और उन्‍हें बीच से ही स्वदेश लौटना पड़ा था. उन्होंने ला लिगा के फेसबुक पेज पर लिखा कि लॉकडाउन से पहले मैं वापसी के लिए बिल्कुल तैयार था. पूरा सप्ताह मेरा फिटनेस टेस्ट होना था, लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और अब फिर नए सिरे से वापसी करनी होगी. उन्होंने कहा कि सब कुछ खुलने के बाद मुझे एनसीए जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा. उसे पास करके ही मैं टीम के साथ अभ्यास शुरू कर सकूंगा. महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और आरेंज जोन में स्थित स्टेडियमों में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत अभ्यास की अनुमति दे दी है.



आखिरी टी20 मैच में लगी थी चोट



न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे. रोहित शर्मा को भारतीय पारी के 17वें ओवर में पिंडली में चोट लग गई थी. रोहित शर्मा ने सोढ़ी की गेंद पर जैसे ही छक्का लगाया, उनकी पिंडली की मांसपेशियां खिंच गई थी. इस मैच में वह 60 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए थे.

भारत की ऐतिहासिक जीत का रहे हिस्‍सा, वित्‍तीय मदद के सहारे य‍ह दिग्‍गज खिलाड़ी

लॉकडाउन में Live हुआ दर्द, स्टार खिलाड़ियों का 'अपमान' करता है BCCI

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2020, 7:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading