World Cup: रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तोड़े वर्ल्‍ड कप के कई रिकॉर्ड

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 6:22 AM IST
World Cup: रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तोड़े वर्ल्‍ड कप के कई रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में लगातार तीसरा शतक बनाया.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 6:22 AM IST
रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ दिया. उन्‍होंने 92 गेंदों में 14 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से अपना 27वां वनडे शतक पूरा किया. उन्‍होंने चौके के साथ अपने 100 रन पूरे किए. यह उनका इस वर्ल्‍ड कप में लगातार तीसरा और कुल पांचवां शतक है. इसके साथ ही एक वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम हो गया है. उन्‍होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे छोड़ा जिन्‍होंने 2015 वर्ल्‍ड कप में 4 शतक उड़ाए थे. रोहित शर्मा क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में जबरदस्‍त फॉर्म में हैं. अफगानिस्‍तान और वेस्‍ट इंडीज से मैच को छोड़कर उन्‍होंने बाकी सभी टीमों के खिलाफ 50 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया है.

रोहित ने इस शतक के साथ ही सचिन तेंदुलकर के वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा 6 शतक लगाने की भी बराबरी कर ली. सचिन ने वर्ल्‍ड कप में कुल 6 शतक लगाए थे. उन्‍होंने यह कीर्तिमान 6 वर्ल्‍ड  कप में बनाया था. वहीं रोहित ने अपने दूसरे वर्ल्‍ड कप में ही यह कमाल कर दिया. उन्‍होंने 16 पारियों में 6 शतक पूरे किए. उन्‍होंने एक शतक 2015 वर्ल्‍ड कप में बनाया था और 5 वर्ल्‍ड कप 2019 में बना चुके हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा और रिकी पोटिंग हैं जिन्‍होंने 5-5 शतक‍ बनाए थे.

लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया vs श्रीलंका (India Vs Sri Lanka Live Score)
रोहित शर्मा ने लगातार तीसरा वर्ल्‍ड कप शतक बनाया.


श्रीलंका के खिलाफ छठा शतक 

रोहित शर्मा वर्ल्‍ड कप में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए तीन शतक बना चुके हैं. वे यह कमाल करने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं. वहीं श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का यह छठा शतक है. श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्‍यादा वनडे शतक लगाने के मामले में वे संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर हैं. उनके साथ गौतम गंभीर और एडम गिलक्रिस्‍ट हैं. इस मामले में सबसे आगे विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर हैं जिन्‍होंने 8 शतक लगाए हैं.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए शतक लगाने में तीसरे नंबर पर
वनडे में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए शतक लगाने के मामले में रोहित अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं. वे अब तक लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान 13 शतक बना चुके हैं. उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल को पीछे छोड़ा जिन्‍होंने 12 शतक लगाए थे. इस मामले में सबसे आगे विराट कोहली हैं जिन्‍होंने 25 शतक बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर 17 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं.
Loading...

बुमराह ने पूरे किए वनडे में 100 शिकार, बनाया यह रिकॉर्ड

मांजरेकर निकाल रहे थे कमियां तभी जडेजा ने ले लिया विकेट
First published: July 7, 2019, 6:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...